चौरसिया मिष्ठान भण्डार खाद्य विभाग छापा, दूषित मिठाईयों के भरे सेम्पिल - Badarwas News

बदरवास। जिले के बदरवास तहसील के अंतर्गत खाद्य सुरक्षा मानक को ध्यान में रखते हुए जिला खाद्य अधिकारी जे.एस.राणा के द्वारा औचक निरीक्षण कार्यवाही को अंजाम दिया गया। बताया गया हैं। पंचायतों में फर्जी बिल लगाने वाली चौरसिया मिष्ठान भण्डार की दुकान पर कार्यवाही को अंजाम दिया गया। घटिया किस्म की दूषित मिठाईयों के विक्रय के जाने पहचाने जाने वाले इस प्रतिष्ठान की जानकारी जैसे ही खाद्य अधिकारी राणा को लगी तो उन्होंने चौरसिया स्वीट्स की दुकान पर पहुंचे और दुकान में दूषित खाद्य सामग्री एवं गंदगी के अतिरिक्त मिष्ठान बनाने वाले स्थान को देखा और स्वच्छता के दिशा निर्देश दिए साथ ही चौरसिया मिष्ठान में रखे बेसन के लड्डू व सोन पपड़ी, खोए की वर्फी के सैम्पल लिए और उसके नमूनों को लेकर इन्हें जांच के लिए भोपाल भेजे गए साथ ही दण्डात्मक कार्यवाही करने की बात भी कहीं। 

इसके साथ ही जिला खाद्य अधिकारी राणा बदरवास क्षेत्र में ही एक और बालाजी सेल्स के यहां भी निरीक्षण के लिए पहुंचे यहां शिकायत मिल रही थी कि मसाले को लेकर घालमेल है जिस पर मौके पर पहुंचे खाद्य अधिकारी राणा ने मसाले के नमूने लिए और इन मसालों के नमूनो को भी जांच के लिए भोपाल भेजा जाएगा ताकि इनकी जांच और दोषी जाए जाने पर संबंधित के विरूद्ध कार्यवाही ताकि भविष्य में कोई मिलावटी मसाले का विक्रय ना कर सके।

फिलहाल खाद्य अधिकारी राणा की इस कार्यवाही को देखते हुए बदरवास में हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई जिसमें कई दुकानदार मौके से भाग खड़े हुए तो कई दुकानदार अपनी दुकानें बंद कर वहां से निकल गए। इसके साथ ही खाद्य अधिकारी जे.एस.राणा ने अपने इस अभियान को आगे भी निरंतर जारी बनाए रखने की बात कही है। बता दें कि गत दिवस करैरा में मिष्ठान विक्रेताओं के यहां खाद्य विभाग ने कार्यवाही की थी तो अब बदरवास में यह कार्यवाही की गई है ऐसे में आशा है कि जिले भर में इसी तरह औचक कार्यवाहियां की जाकर दोषी मिलावटखोरों सतर्क हों और वह मिलावटी कार्य ना कर सकें।