एक चोर से उमेश उपाध्याय ने चोरी की 9 बाईकें बरामद की - Shivpuri News

शिवपुरी।
जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के अंतर्गत बीते रोज एक मोटर साईकिल चोर सहित मोटर साईकिल बरामद करने में सफलता हांसिल की हैं। थाना प्रभारी कोलारस संजय मिश्रा व उनके अधीनस्थ कर्मचारियों द्वारा पडोरा चौराहे पर दो पहिया वाहनों की चैकिंग की चैकिंग के दौरान वाहन चालक द्वारा मोटरसाईकिल के कोई कागज पेश नहीं किए और चैसिस नंबर , इंजन नंबर को इंटरनेट पर सर्च किया तो मोटरसाईकिल का रजिस्ट्रेशन नंबर एम.पी. 33 एम.यू. 8579 पाया गया। जो थाना कोलारस में धारा 379 ताहि . में दिनांक 13.09.2020 को चोरी हुई मोटरसाईकल पाई गई उक्त व्यक्ति का नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम प्रमोद उर्फ प्रदीप गौङ पुत्र भगवती गौङ ( बाङई ) उम्र 25 साल निवासी प्रीती कालोनी बल्ला का ढेरा डवरा जिला ग्वालियर का होना बताया।

उक्त आरोपी से अन्य चोरियो के संबंध मे पूछताछ की गई तो उसके द्वारा बताया गया कि मैने ग्वालियर से मोटरसाईकिले चोरी की थी जो वहां बिक्रय करता तो मोटरसाईकिलो के पकड़े जाने की आशंका थी अत: उनको शिवपुरी मे गांव मे बेचना चाहता था इसलिये मोटरसाईकिल को यहां लाकर पारागढ़ किले में छिपाकर रख दी थी ।

उसके बाद आरोपी को साथ लेकर पारागढ किला पहुचा तो वहां पर चोरी की 08 मोटरसाईकिल छिपी हुई रखी मिली जिन्हे धारा 41 (1) घ , 102 जा.फौ. 379 ताहि. मे जप्त की गई उक्त मोटरसाईकिलो की चोरी ग्वालियर सिटी के कोतवाली , कंपू इंदरगंज थाना क्षेत्रो से चुराना बताया, उक्त थानो से संपर्क करने पर इस बात की पुष्टी हुई है कि मोटरसाईकिल चोरी के संबंध मे एक थाना इंदरगंज में, तीन थाना कंपू मे , दो थाना कोतवाली लश्कर में एवं एक थाना ग्वालियर मे अपराध पंजीबद्ध है ।

पूछताछ मे गिरफ्तार शुदा आरोपी ने बताया कि वह ग्वालियर से चोरी कर शिवपुरी जिले मे मोटरसाईकिले बेचता था और इधर से चोरी करके ग्वालियर बेचता था उक्त मोटरसाईकिल चोरी कर बेचने के उद्देश्य से छिपाकर रखी थी।