जिसका डर था आखिर वही हुआ, पेट्रोल पंप संचालकों ने फायदें ने ले ली 1 जान - Shivpuri News

शिवपुरी।
आज दुखद खबर जिले के कोलारस अनुविभाग के गांधी पेट्रोल पंप के पास से आ रही है। जहां बेतहरीव तरीके हाईवे को पाट कर बनाए गए अवैध रास्ते ने एक वृद्ध की जान ले ली। इस मामले को लेकर दो दिन पहले ही शिवपुरी समाचार ने प्रशासन को आगाह किया था। परंतु प्रशासन के कान पर जूं तक नहीं रैंगी और आज एक युवक की जान इस लापरवाही ने छीन ली।le

जानकारी के अनुसार मदन लक्षकार उम्र 64 साल निवासी जाट मोहल्ला बस्ती निवासी है। जो बीते 4 साल पहले राजस्व विभाग में आर आई के पद पर पदस्थ था। आज वह अपनी बाईक क्रमांक एमपी 07 केके 2957 से कोलारस से शिवपुरी आ रहा था। तभी गांधी पेट्रोल पंप के पास बने कट से वह बाईक में पेट्रोल डलाने मुडा तभी शिवपुरी की और से आ रहे ट्रक क्रमांक आरजे 19जीएफ 1654 ने वृद्ध को रौंद दिया।

जिससे उसका मौके पर ही कचूमर हो गया। बताया गया है कि मदन रिटायर्ड होने के बाद वकालात कर रहा था। इसके साथ ही वह आरएसएस का स्वयं सेवक भी था। जिसे पेट्रोल पंप के संचालक की लापरवाही ने छीन लिया। इस घटना के बाद ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया। वृद्ध को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय लेकर पहुंचे। परंतु तब तक वृद्ध की सांसे थम गई थी।

इस दौरान सबसे अहम बात यह है कि इस अवैध रास्ते के मामले को तीन दिन पहले शिवपुरी समाचार ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था। परंतु उसके बाबजूद भी प्रशासन नहीं चेंता। अगर प्रशासन चेत जाता तो यह बडा हादसा नहीं होता।

नेशनल हाईवे द्धारा जब पेट्रोल पंप की एनओसी दी जाती है तो उसमें सबसे पहली शर्त यही रखी जाती है कि हाईवे पर रोड पर डायवर्सन का कट नहीं होना चाहिए। परंतु पेट्रोल पंप संचालक महज अपने फायदे के लिए यहां लोगों की जान के साथ सरेआम खिलबाड कर रहे है। इस मामले में अब सबसे पहले इस अवैध हाईवे के डायर्वसन को काटने बाले पर भी गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज होना चाहिए।