SHIVPURI NEWS - सेक्टर अधिकारी मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं बनाए: कलेक्टर अक्षय सिंह

शिवपुरी।
सभी सेक्टर अधिकारी अपने सेक्टर के तहत आने वाले मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर मूलभूत सुविधाएं सुनिश्चित करें। मतदान केन्द्र के आस-पास होने वाली सभी गतिविधियों पर निगरानी रखें। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अक्षय कुमार सिंह ने यह निर्देश सभी सेक्टर अधिकारियों को दिए हैं।

गुरुवार को शासकीय पी.जी.कॉलेज में सेक्टर अधिकारियों के लिए प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अक्षय कुमार सिंह ने प्रशिक्षण को संबोधित करते हुए कहा कि सेक्टर ऑफिसर अब पूरी तरह सक्रिय होकर अपनी ड्यूटी करें। सौंपे गए सेक्टरों के तहत् मतदान केद्रों का पुलिस अधिकारियों के साथ भी निरीक्षण कर आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि सेक्टर अधिकारियों को वाहन उपलब्ध कराए गए हैं। सेक्टर मजिस्ट्रेट और पुलिस की टीम संयुक्त रूप से भ्रमण कर व्यवस्थाएं देखें। शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न कराना अहम जिम्मेदारी है और इसी को ध्यान में रखते हुए मतदान केंद्रों पर निगरानी एवं निरीक्षण के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट की टीम गठित की गई हैं।

सभी अपनी ड्यूटी के प्रति जिम्मेदार रहे और मतदान केंद्र पर शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न कराएं और रिटर्निंग अधिकारी को जानकारी उपलब्ध कराएं। प्रशिक्षण के दौरान मास्टर ट्रेनर्स के द्वारा भी सेक्टर अधिकारियों को मतदान के संबंध में जानकारी उपलब्ध कराई गई।

इस दौरान पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एच.पी.वर्मा, एडीएम राजेश ओगरे, डिप्टी कलेक्टर श्रीमती शिवांगी अग्रवाल भी उपस्थित थी।

SDM पोहरी ने किया क्रिटिकल मतदान केन्द्रों का निरीक्षण

एसडीएम एवं रिटर्निंग अधिकारी जे.पी.गुप्ता ने गुरुवार को विधानसभा क्षेत्र पोहरी के क्रिटिकल मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया और केंद्रों पर व्यवस्थाएं देखी। निरीक्षण के दौरान एसडीओपी पोहरी भी उनके साथ थे।

उन्होंने बताया कि 3 नवंबर को होने वाले मतदान के लिए मतदान केंद्रों पर तैयारियां कर ली गई हैं। क्रिटिकल मतदान केंद्र के रूप में चिन्हित मतदान केंद्रों पर सभी व्यवस्थाएं ठीक रहे इसलिए निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी जा रही हैं और संबंधित अधिकारियों को निर्देश भी दिए हैं कि यदि कहीं कोई कमी है उसे समय पर ठीक किया जाए।

साथ ही उन्होंने एसएसटी पॉइंट का भी निरीक्षण किया और एसएसटी टीम को निर्देश दिए हैं कि सभी अपनी ड्यूटी पर निर्धारित समय पर उपस्थित रहें। एसएसटी टीम पूरी सक्रियता से काम करे और आने जाने वाले लोगों की निगरानी करें।