रेत से भरी गाडी पकडी: ट्रक मालिक ने दिया एसपी आफिस पर धरना,पुलिस पर अभद्रता का आरोप - Shivpuri News

शिवपुरी। सतनवाडा थाना पुलिस के द्धवारा रेत से भरे एक ट्रक का पकडने का मामले ने तुल पकड लिया। सतनवाडा थाने से यह मामला एसपी आफिस पर धरने में बदल गया। ट्रक मालिक का आरोप हैं कि मेरी गाडी पर पूरे कागजात हैं फिर भी मेरी गाडी रोकी। मुझे ग्वालियर से बुलाया गया। अब गाडी छोडने की बात कर रहे हैं लेकिन कोई कमी नही है तो पकडी क्या। अब सतनवाडा टीआई पर कार्रवाई होनी चाहिए।

ट्रक मालिक ने कहा कि जब में अपने परिवार सहित एसपी आफिस पर धरना दे रहा था तो शिवपुरी पुलिस ने मेरे साथ अभद्रता की। मेरी बेटी और बेटा इस धरने को लाईव चला रहे तो पुलिस वालो ने उसका मोबाईल छिन लिया।

जानकारी के अनुसार ग्वालियर जिले के निवासी कल्याण कुशवाह आजाद समाज पार्टी का जिला प्रभारी के रेत से भरे ट्रक को सतनवाडा पुलिस ने गुरूवार की रात 3 बजे पकडवाकर थाने में रखवा दिया।

कल्याण कुशवाह निवासी ग्वालियर का ट्रक क्रमांक एमपी 07जीए 0817 रेत भरकर लुहारी भितरवार के पास रेत भरकर निकला। कल्याण का कहना है कि सतनवाड़ा थाना पुलिस ने रात 3 बजे उनका ट्रक रोक लिया। ड्राइवर ने बात कराई तो पुलिस वाले बात करने राजी नहीं हुए। गुरुवार की शाम 5 बजे पत्नी गीता व बेटी-बेटा के संग सतनवाड़ा थाने आया । यहां ट्रक रोके जाने की वजह पूछी तो पुलिस संतोषजनक जवाब नहीं दे पाई ।

इसके बाद कल्याण अपने परिवार को लेकर एसपी ऑफिस के आगे चादर बिछाई और धरने पर बैठ गए। सिटी कोतवाली टीआई और एसडीओपी के समझाने पर भी नहीं माने। एसपी से बातचीत के बाद कल्याण कुशवाह वापस सतनवाड़ा थाने पहुंचे । यहां पुलिस ने ट्रक देने से मना कर दिया और कहा कि सुबह खनिज विभाग के अधिकारी आकर जांच करेंगे । उसके बाद ट्रक दिया जाएगा ।

कल्याण का कहना है कि मामले की शिकायत डीआईजी से करेंगे। यदि गलत है तो फिर ट्रक को राजसात करें। यदि गलती नहीं है तो पुलिस वालों के खिलाफ केस दर्ज करें। धरना दे रहे कल्याण सिंह कुशवाह का कहना हैं कि शिवपुरी पुलिस ने मेरी बेटी के साथ अभद्रता की वह इस घटना को एफबी पर लाईव चला रही थी तो पुलिस ने रोका और मोबाईल छिन लिया।

कल्याण कुशवाह का कहना हैं कि एसपी साहब ने मुझे 3 दिन का आश्वासन दिया हैं कि जांच के बाद सतनवाडा प्रभारी पर कार्रवाई करेंगें,लेकिन मुझे यह मंजुर नही हैं अगर गाडी में कमी है तो उसे राजसात करे नही तो थाना प्रभारी पर कार्रवाई करे।

धरने पर बैठे कल्याण का कहना हैं कि हमारी रेत की गाडियो नरवर भितरवार रोड पर जंगल में पटीघाटी से निकलती हैं वह हमे डाकूओ का डर नही लेकिन पुलिस का रोड पर डर हैं। नेता 600 रूपए की रायल्टी की 12200 रूपए वसूल रहे हैं जिससे महगाई बड रही हैं। इतनी रायल्टी देने के बाद भी हमारी गाडिया थानो पर रोक ली जाती हैं।