करंट लगने से लाईन हेल्पर की मौत: मृतक के परिजनों ने स्टेशन आपरेटर को पीटा - Shivpuri News

शिवपुरी। सिरसौद-खोरगार के नजदीक कांकेर गांव में प्राइवेट लाइन हेल्पर उदयगिरी ( 50 ) की कांकरे गांव में शुक्रवार की शाम फॉल्ट सुधारते वक्त करंट लगने से मौत हो गई । बताया जा रहा है कि उदयगिरी ने बिजली सब स्टेशन रौनाखेड़ी में फोन कर लाइन बंद करा दी थी। 

इसके बाद भी लाइन में करंट दौड़ रहा था । वहीं हादसे के बाद परिजन उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुंचे । जहां डॉक्टर ने उयदगिरी को मृत घोषित कर दिया। वहीं स्टेशन पर पदस्थ ऑपरेटर अमरसिंह भी देखने के लिए जिला अस्पताल आ गया । यहां मृतक की पत्नी और बच्चों ने दौड़ा - दौड़ाकर पीटा। जिसका वीडियो वायरल हो रहा हैं। 

लाइन हेल्पर को परमिट का अधिकार नहीं,फिर भी बंद की लाइन 

लाइन हेल्पर को परमिट लेकर लाइन पर कार्य करने का अधिकार नहीं हैं। इसके बाद भी ऑपरेटर ने लाइन हेल्पर उदयगिरी के फोन पर सप्लाई बंद कर दी। वहीं ऑपरेटर अमरसिंह का कहना है कि जेई ने बोलकर रखा था , इसलिए लाइन हेल्पर के कहने पर परमिट दे दिया था। मामले में कंपनी के अधिकारी जांच कराने की बात कह रहे हैं। 

हालांकि फाल्ट सुधारते वक्त सब स्टेशन से सप्लाई बंद थी। लाइन हेल्पर आबादी लाइन पर काम कर रहा था। संभवतः किसी ने पंप कनेक्शन लाइन के तार आबादी लाइन पर जोड़ दिए जिससे लाइन में करंट आ गया और लाइन हेल्पर की मौत हो गई। 
आलोक सेन, जेई बिजली कंपनी शिवपुरी ग्रामीण