कोरोना पॉजिटिव की मौत के बाद अस्पताल के बाहर डेढ़ घंटे तक पड़ी रही लाश,कुछ तो शर्म करों जिम्मेदार - SHIVPURI NEWS

शिवपुरी।
खबर जिला चिकित्सालय शिवपुरी से आ रही है। जहां से एक ऐसी तस्वीर सामने आई है। जिसमें कोरोना पॉजीटिव एक वृद्ध की मौत के बाद उनकी लाश लगभग 1 घंटे से अस्पताल के बाहर नगर पालिका की गाडी का इंतजार कर रही है। परंतु खबर लिखे जाने तक वहां नगर पालिका की गाडी नहीं पहुंच सकी है।

जानकारी के अनुसार सतीश जैन उम्र 70 साल की रिपोर्ट पॉजीटिव आई थी। जिसके चलते उन्हें जिला चिकित्सालय के आईसोलेनशन वार्ड में भर्ती कराया गया। जहां आज दोपहर लगभग 3:30 बजे सतीश जैन निवासी नवाब सहाब रोड की कोरोना से मौत हो गई। उसके बाद इनकी लाश को स्वास्थ विभाग ने पीपीटी किट में पैक कराकर अस्पताल के बाहर नई बिल्डिंग के पास रखबा दिया।

उसके बाद पीपीटी किट में यहां स्थानीय अमला जिला चिकित्सालय में पीपीटी किट में यहां नगर पालिका के अंतिम यात्रा बाहन का इंतजार कर रहा है। जिला चिकित्सालय की इससे बडी लापरवाही क्या होगी कि जिला चिकित्सालय के बाहर यह लाश अंतिम यात्रा बाहन का इंतजार कर रही है। जब इस संबंध में जिम्मेदारों से बात की तो वह भी अपनी जिम्मेदारी से भागते नजर आए।

यहां बता दे कि इस क्षेत्र में अस्पताल में कई मरीज सहित उनके परिजन घूमते रहते है। अब इससे बडी लापरवाही क्या कहे। अगर नगर पालिका की गाडी को आने में देरी हो रही थी तो क्या 1 घंटे लाश को अंदर रखने की व्यव्स्था स्वास्थ विभाग के पास नहीं है यह समझ से परे है।

इनका कहना है

हां एक मौत के बाद लाश बाहर आ रखी हुई है। नगर पालिका की गाडी नहीं आई है। जिसके चलते यह बॉडी रखी हुई है। अब इसके बारे में तो नगर पालिका बाले ही कुछ बता पाऐंगे।
डॉ केवी वर्मा,प्रभारी आईसोलेशन वार्ड जिला चिकित्सालय शिवपुरी

हमारी गाडी अभी फिजीकल क्षेत्र में हुई एक मौत के बाद एक नॉन कॉविड लाश को लेकर मुक्तिधाम गई हुई है। अब जब गाडी नहीं पहुंची तो उससे पहले उन्होंने लाश को बाहर क्यों निकलवाया। यह जवाब वह ही दे सकते है।
योगेश शर्मा,अंतिम यात्रा वाहन,नगर पालिका शिवपुरी।