रेत से भरा ट्रैक्टर पकड़ा फिर छोड़ दिया: SDM ने बोले राजनीतिक दवाव के कारण नही हो पाती कार्यवाही - Pichhore News

पिछोर। अनुविभाग पिछोर अंतर्गत प्रशासन की अनदेखी के चलते क्षेत्र की नदी, तालाब किराने रेत का अबैध उत्खनन कर धड़ल्ले से परिवहन किया जा रहा है । जानकारी हो कि पिछोर क्षेत्रांतर्गत रेत का अबैध उत्खनन दिन-रात प्रशासन की नाक के नीचे चल रहा है, रेत की ट्राॅली थाना पिछोर सहित एसडीएम, तहसीलदार के बंगले के सामने से प्रतिदिन निकलते देखी जा सकती हैं, कभी यदि किसी अधिकारी द्वारा इन रेत माफियाओं के विरूद्ध कार्यवाही की हिमाकत भी की जाती है तो नेताओं के दवाव के चलते इन्हें छोड़ना पड़ता है।

आज पुरानी गल्ला मण्डी में राशन की दुकान के आगे एक रेत से भरा टेªक्टर अनुविभागीय अधिकारी श्री चोकीकर द्वारा पकड़ा गया और कार्यवाही के लिए थाना भेजना चाहा तो ड्रायवर मंदिर पर रेत डालने का झांसा देकर चला गया , इससे पहले किसी यादव का भी टेªक्टर पकड़ा गया जिसे राजनैतिक दवाव के चलते छोड़ना पड़ा था।
 
सूत्रों की माने तो रेत का अबैध कारोवार प्रशासन की मिलीभगत के चलते फल फूल रहा है, यही कारण है कि राजस्व तथा पुलिस विभाग इन रेत माफियाओं के विरूद्ध कार्यवाही करने सें किनारा काटते नजर आते है।

इन नदी तालाबों के किनारे होता है रेत का अबैध उत्खनन

अनुविभाग पिछोर के फुटेरा तालाब, नगदेश्वर, मानपुर तालाब, भगवन्तपुरा नाला, हिम्मतपुर फील्ड फायरिंग क्षेत्र, किशनपुरा फूटीवार, दवियाकलां बुधना नदी, नया चैराहा बुधना नदी, जुंगीपुर नाला, मनगुली नाला, विजयपुर गरैठा नाला आदि से रेत का उत्खनन कर डंप करने का कारोवा जारी है।

इनका कहना हैंं
आज एक रेत से भरी ट्राॅली मेरी गाड़ी देखकर भागने लगा, कार्रवाही के लिए रोका तो मंदिर पर ले जाने का आग्रह करने लगा तो छोड़ दिया, इससे पूर्व में एक यादव की ट्राॅली पर कार्यवाही करना चाही तो राजनैतिक दवाव आने से छोड़ना पड़ा, मै योजना बनाकर इन रेतमाफियाओं पर कार्रवाही करता हॅॅू।
के.आर.चैकीकर, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व पिछोर

इनका कहना हैं
नगर में रेत के अबैध कारोवारियों के विरूद्ध मुहिम चलाकर कार्यवाही की जावेगी,
देवेन्द्र सिंह कुशवाह, एस.डी.ओ.पी पिछोर