चुनाव बहिष्कार कर रहे बूडदावासियों से कलेक्टर-एसपी की वार्ता बिफल - Pohri News

शिवपुरी
। खबर जिले के पोहरी उपचुनाव में जुडी है। यहां नर्कीय जीवन जी रहे बूढदा निवासी लगभग 586 परिवारों ने इस उपचुनाव में चुनाव का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है। जो अब जिला प्रशासन के लिए गले की हड्डी बनता दिखाई दे रहा है। इस चुनाव के बहिष्कार की खबरों के चलते जिला प्रशासन लगातार अपने नामुईंदे भेज कर यहां के निवासीयों को मनाने में जुटे है। परंतु ग्रामीण मानने को तैयार नहीं है।

बीते दिनों से बुजुर्ग परिवार के लोगों का मतदान कराने यहां टीम पहुंची परंतु पूरे गांव के बुजुर्गो ने भी बिना वोटिंग के ही टीम को बापिस भेज दिया। उसके बाद आज कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह के साथ एसपी राजेश सिंह चंदेल गांव में पहुंचे और ग्रामीणों की समस्या को गंभीरता से सुना।

बताया गया है कि कलेक्टर और एसपी ने लगभग डेढ घंटे तक गांव में भ्रमण कर ग्रामीणों की हर छोटी से छोटी समस्या को गंभीरता से सुना। उसके बाद वह भी बापिस लौट आए। कलेक्टर के बापिस लौटने के बाद फिर चुनाव अधिकारी बुजुर्गो से मतदान कराने पहुंचे। परंतु फिर भी गांव के लोगों ने मतदान का बहिष्कार करते हुए मतदान करने से इंकार कर दिया।

यहां बता दे कि पोहरी में 3 नवंबर को उपचुनाव के लिए मतदान होना है। जिसे लेकर प्रशासन पूरी तैयारी में जुटा हुआ है। परंतु बूढदा के ग्रामीण प्रशासन की और से कोई भी ठोंस जबाव नहीं मिलने से मतदान के लिए तैयार ही नहीं है। साथ ही उन्होंने यह स्पष्ठ कर दिया है कि इस गांव से कोई भी अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं करेंगा।