प्राचीन जगत जननी शीतला माता मंदिर पर लग रही सुंदर झांकियां बनी आकर्षण का केन्द्र - kolaras news

कोलारस।
नवरात्रि उत्सव कोलारस से लेकर ग्रामीण अंचलों में भक्ति भाव के साथ मनाया जा रहा है कोलारस में स्थित प्राचीन जगत जननी शीतला माता के मंदिर पर नवरात्रि में पूरे 9 दिनों तक माता रानी की झांकियां लगाई जाती है। आज नवरात्रि के पांचवे दिन 5 कन्याओं को माता रानी के स्वरूप में सजाया गया मंदिर पर प्रथम दिन एक दूसरे दिन 2 तीसरे दिन 3 चौथे दिन 4-5 वे दिन 5 कन्याओं को माता रानी के स्वरूप में सजाकर झांकी लगाई गई है। मंदिर पर लग रही सुंदर झांकियां भक्तों को अपनी ओर खींच रही है

मंदिरों पर चल रहे रामायण पाठ, रात्रि जागरण

कोलारस नगर में एप्रोच रोड पर स्थित प्राचीन धर्मशाला वाले हनुमान मंदिर पर रामायण पाठ प्रतिवर्ष की तरह इस बार भी चल रहा है, जगतपुर अस्पताल के पीछे स्थित प्राचीन काली माता के मंदिर पर भी नवरात्रि उत्सव बड़ी धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है, साथ ही धार्मिक आयोजन प्रतिदिन हो रहे हैं सुबह प्रात काल से लेकर देर शाम तक माता के भक्तों का आना-जाना मंदिरों पर लगा रहता है माता रानी के दर्शनों के लिए भक्त मंदिरों पर पहुंच रहे हैं और धार्मिक कार्यक्रमों में शामिल हो रहे हैं।

ग्रामीण अंचल राजगढ़, खरई, लुकवासा, मोहरा, मैं प्राचीन माता रानी के मंदिर पर उमड़ी भक्तों की भीड़

कोलारस नगरीय क्षेत्र से लेकर ग्रामीण अंचल माता रानी के जयकारों से गूंज नवरात्रि के अवसर पर जहां युवाओं द्वारा कस्बे के अंदर कुछ स्थानों पर पंडाल सजा का देवी प्रतिमा स्थापित की गई है। वहीं कोलारस के ग्रामीण अंचल खरई, राजगढ़, मोहरा, लुकवासा में स्थित प्राचीन देवी माता मंदिर पर भी माता रानी के भक्तों का तांता लगा हुआ है। प्रतिदिन यहां पर जागरण भजन कीर्तन नवरात्रि के पाठ का आयोजन चल रहा है जिसमें ग्रामीण भक्त लोग बढ़-चढक़र भाग ले रहे हैं। ग्राम राजगढ़ में स्थित प्राचीन आसमानी माता के मंदिर पर भी दूर-दूर से माता रानी के भक्त नवरात्रि में आ रहे हैं और दर्शन कर अपनी मनोकामना मांग रहे हैं साथ ही रात्रि में कीर्तन भजन जागरण पाठ का आयोजन किया जाता है जो पूरे 9 दिनों तक चलता है चलता है।