विपक्ष का विधायक हैंडपंप के वायसर भी नहीं बदलवा सकता,बेटियों के हाथ पीले करने की चिंता छोडें: नरोत्तम मिश्रा - karera News

शिवपुरी।
प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने नरवर में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह चुनाव सरकार बचाने का नहीं बल्कि विकास का हैं। सरकार बचाने के लिए मात्र एक विधायक की आवश्यकता हैं, लेकिन भाजपा का शीर्ष नेतृत्व चाहता हैं कि प्रदेश में अल्पमत की सरकार नहीं बल्कि पूर्ण बहुमत की सरकार चाहिए। उन्होंने बताया कि प्रदेश में 28-28 सीट भाजपा के खाते में जायेंगी।

श्री मिश्रा ने आगे बताया कि वे गृहमंत्री जसवंत जाटव के ही कारण हैं। वे यदि अपने विधायक पद से इस्तीफा नहीं देते तो वह आज गृहमंत्री नहीं होते न ही इस क्षेत्र का विकास हो पाता। भविष्य में भी इस क्षेत्र का विकास सत्ताधारी विधायक के बल पर ही किया जा सकता हैं, विपक्ष का विधायक तो हेण्डपंप का बाईसल भी नहीं बदलवा सकता।

इसके साथ ही भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बेटियों के हित में लागू की गई लाड़ली लक्ष्मी योजना के कारण आज बेटी अभिषाप नहीं बरदान साबित हो रही हैं। इस योजना के कारण प्रदेश के 28 लाख माता पिताओं को बेटी के हाथ पीले करने की चिंता नहीं हैं। क्योंकि इस योजना के तहत एक मुस्त राशि बेटी के जन्म के समय उनके खाते में डाल दी गई।

यह राशि विवाह के समय निकाली जाएगी। उक्त उदगार भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष बीडी शर्मा ने नरवर में आयोजित चुनावी आमसभा को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि कमलनाथ सरकार ने उक्त योजना बंद करके पाप करने का कार्य किया। इतना ही नहीं कमलनाथ सरकार ने अन्य गरीबों के लिए चलाई जाने वाली योजनायें भी बंद कर दी गई।

प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने आगे कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार ने भारत का गौरव विश्व में बढ़ाने का कार्य किया हैं। जब भारत के प्रधानमंत्री मोदी विश्व की यात्रा करते हैं। तो वहां के राष्ट्राध्यक्ष उनके स्वागत के लिए खड़े नजर आते हैं। जबकि पहले भारत का प्रधानमंत्री जब जाता था उसे मात्र हेय की दृष्टि से देखा जाता था।

आज समय हैं कि अमेरिका और रूस के राष्ट्रपति को चुनाव जीतने के लिए मोदी की फोटो लगानी पड़ रही हैं। इससे बड़ी भारत के लिए गौरव की बात हो नहीं सकती। मोदी सरकार ने बिना भेदभाव किए सभी के लिए समान रूप से योजना चलाकर उनके कल्याण की बात की हैं।

श्री शर्मा ने कमलनाथ सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि किसानों के कर्जे माफ करने की बात करने वाला कमलनाथ लिखित में झूठ बोलकर जनता को धोखा दे रहे हैं। किसान का दो लाख का कर्जा माफ करने वाले कमलनाथ ने एक भी किसान का कर्जा माफ नहीं किया। बेटियों की शादी में 51 हजार रूपए देने की झूठी हैं।

उन्होंने जनता से सवाल करते हुए कहा कि यहां बैठे किसी भी भाई की बेटी की शादी में क्या उन्हें 51 हजार रूपए मिले हैं। श्री शर्मा ने रामायण की चौपाईयों के माध्यम से जनता को सच और झूठ के बारे में बताते हुए कहा कि भाजपा की एक मात्र सरकार हैं जो कहती हैं वह करती हैं।

उन्होंने जनता से आग्रह करते हुए कहा कि भाजपा की सरकार को बनाए रखने के लिए और नरवर-करैरा क्षेत्र के विकास के लिए कमल के फूल पर अपना मत देकर विजयी बनाऐं। सभा को भाजपा प्रत्याशी जसवंत जाटव ने भी संबोधित करते हुए कहा कि वह इस क्षेत्र के भाईयों ने अपना भर पूर सहयोग दिया हैं।

इन्हीं के कारण मैं जनपद सदस्य से लेकर विधायक तक पहुंचा हूं। मैंने इस क्षेत्र के विकास में कोई कमी नहीं छोड़ी जब तक वह जीयेंगे तब तक इस क्षेत्र के विकास में लगे रहेंगे। मैं नेता नहीं बल्कि सेवक हूं इस सेवक को कमल के फूल पर बटन दवाकर सेवा करने का मौका देंगे मुझे पूर्ण विश्वास हैं।