अमोला घाटी फोरलेन: दतिया से गुना जा रही कार ने नीलगाय को टक्कर मारी, मौत / Shivpuri News

शिवपुरी। कोटा-झांसी फोरलेन हाईवे पर अमोला घाटी क्षेत्र में सोमवार की रात अचानक कार के सामने नीलगाय आ गई। कार की भिडंत से नीलगाय की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं कार सवार दो बच्चे सहित पांच लोगों को मामूली चोट आई है । सूचना पर सुरवाया थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई थी ।

दतिया के सेंवढ़ा निवासी कार चालक रवींद्र यादव ने बताया कि वह अन्य लोगों के साथ कार क्रमांक एमपी 33 सी 3176 कार से दतिया से गुना जा रहे था । जैसे ही उनकी कार अमोला घाटी क्षेत्र में पहुंची,अचानक सड़क पार करती हुई नीलगाय सामने आ गई और नीलगाय से उनकी कार टकरा गई। कार से टकराने से नीलगाय की मौके पर ही मौत हो गई ।

इस में हादसे में कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई हैं। वहीं कार में सवार लोगों को मामूली चोट आई। हादसे के बाद 108 एंबुलेंस से जिला अस्पताल शिवपुरी इलाज के लिए भिजवाया गया। अमोला घाटी क्षेत्र में फॉरेस्ट एरिया होने के कारण रात के समय जंगली जानवर सड़क पार करते हैं।

जानवर अचानक वाहन के सामने आ जाने से हादसे का शिकार हो जाते हैं । फोरलेन पार करते समय जानवर हादसे का शिकार न हों इसके लिए एनएचएआई द्वारा तीन अंडरपास बनाए जा रहे हैं जिससे जंगली जानवर नीचे से होकर गुजर सकें ।