व्यापम कांण्ड में फसें इस डॉक्टर की होंगी सेवा समाप्त, नियुक्ति कैसे हुई उठ रहा हैं सवाल - Shivpuri News

शिवपुरी। व्यापाम कांड में फंसे जिले के एक डॉक्टर की सेवा समाप्ति की तैयारी जिला स्वास्थय विभाग ने कर ली हैं प्रस्ताव तैयार हैं और वही भेजा जा रहा हैं जहां से उन्है नियुक्ति मिली हैं। सवाल खडा हो रहा हैं कि उक्त डॉक्टर जब पहले से दागी था तो उसे नियुक्ति कैसे दी। लेकिन मामला तूल पकडने के बाद कार्यवाही की जा रही है। 

जानकारी के अनुसार सामुदायिक अस्पताल नरवर में पदस्थ डॉ सुधीर कश्यप का संविदा अनुबंध समाप्त करने के लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी शिवपुरी ने तैयारी कर ली है। सीएमएचओ डॉ एएल शर्मा का कहना है कि जिला स्वास्थ्य समिति के अनुमोदन के लिए प्रस्ताव बना लिया है । 


व्यापमं कांड में पहले से केस दर्ज होने की वजह से स्वास्थ्य विभाग ने डॉ कश्यप की संविदा सेवाएं समाप्त करने का फैसला लिया हैं। क्षेत्रीय संचालक स्वास्थ्य सेवाएं ग्वालियर ने सीएमएचओ को पत्र जारी कर डॉ सुधीर कश्यप चिकित्सा अधिकारी संविदा,सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नरवर जिला शिवपुरी की संविदा सेवाएं, मानव संसाधन मैन्युअल 2018 के कंडिका 11 में दिए निर्देश अनुसार जिला स्वास्थ्य समिति के अनुमोदन से अनुबंध समाप्त किया जाए। अब डॉ कश्यप का संविदा अनुबंध समाप्त करने की कार्रवाई शेष रह गई हैं।

सीएमएचओ का कहना है कि जैसे ही बैठक होगी प्रस्ताव रखेंगे। वहीं डॉ कश्यप का कहना है कि उनका संविदा अनुबंध समाप्त करने के संबंध में जानकारी नहीं हैं। खास बात यह है कि पहले से व्यापमं कांड मामले में केस दर्ज होते हुए भी डॉ कश्यप की जिला स्वास्थ्य समिति द्वारा नियुक्ति कैसे कर दी यह भी अपने आप में जांच का विषय हैं।