पिछोर में ललितपुर के राजेश कोली एवं अन्य के खिलाफ दहेज एक्ट का मामला दर्ज / Pichhore News

पिछोर। खबर जिले के पिछोर के ग्राम राजा महादेव से आ रही है जहां एक महिला राजावेटी कोली को उसके पति और ससुराल के अन्य लोगों ने दहेज की खातिर प्रताडि़त कर घर से भगा दिया। आरोपियों ने पीडि़ता की मारपीट भी की और उसे बिना दहेज के अपनाने से इंकार कर दिया। जिससे पीडि़ता ने आरोपियों को सबक सिखाने के लिए उनके खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने मामले में चार आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 498ए, 323, 34 के तहत कायमी कर ली है।

जानकारी के अनुसार राजा महादेव की गांव की निवासी 35 वर्षीय महिला राजावेटी का विवाह आरोपी राजेश कोली के साथ उत्तरप्रदेश के ललितपुर जिले के ग्राम धुरवारा में हुआ था। विवाह के बाद से ही आरोपियों ने राजावेटी को प्रताडि़त करना शुरू कर दिया। आरोपी उससे नगदी और बाइक की मांग कर रहे थे। पिछले लंबे समय से पीडि़ता आरोपियों के जुल्मों को सहन कर रही थी।

लेकिन बीते दिनों आरोपियों राजावेटी को पीट-पीटकर घर से भगा दिया। इसके बाद वह अपने पिता के घर आ गई और इसके बाद भी आरोपियों ने उसे प्रताडि़त करना बंद नहीं किया और वह लगातार उसके घर पर आकर उसे धमकियां देते और मारपीट करते।

वहीं मोबाइल पर भी उसे तरह-तरह से उल्हाना देते रहे। जिससे तंग आकर पीडि़ता ने आरोपियों के खिलाफ थाने में शिकायत कर दी। पुलिस ने पति राजेश कोली, मुन्नीबाई कोली, सतोष कोली, सुनीता कोली के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।