भोपाल में प्रदर्शन करने वाले छात्रोंं पर दर्ज की गई FIR हो निरस्त:कांग्रेस ने सौंपा ज्ञापन - Shivpuri News

शिवपुरी। पिछड़ा वर्ग कोग्रेस के कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल के नाम डिप्टी कलेक्टर को  ज्ञापन सौंपा भोपाल में बेरोजगार युवाओं द्वारा विभिन्न विभागों में वर्षों से रिक्त पढ़े पर्दो पर विज्ञापन निकालने तथा पुलिस विभाग की भर्ती सुनिश्चित करने के संबंध में 4 सितंबर 2020 को एक ज्ञापन देने का कार्यक्रम आयोजित किया गया।

इस कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के बेरोजगार युवा रोशनपुरा चौराहे पर एकत्रित हुए। इन एकत्रित युवाओं पर भोपाल पुलिस द्वारा मध्य प्रदेश शासन के आदेशानुसार लाठीचार्ज किया गया . जिसमें कई लड़के - लड़कियां घायल भी हुये है

जानकारी के अनुसार अनेक छात्र - छात्राओं एवं बेरोजगार युवाओं पर भोपाल पुलिस द्वारा धारा 151 एवं धारा 188 के अंतर्गत एफ.आई.आर दर्ज की गई . बेरोजगार युवा अपनी बेरोजगारी की समस्या से मध्यप्रदेश शासन को अवगत कराना चाहते थे . मध्यप्रदेश शासन ने उनकी समस्याओं को ना सुनते हुए उल्टा उन पर लाठीचार्ज कराकर एवं एफ.आई.आर दर्ज कर बर्बरता पूर्ण व्यवहार किया . जिला कांग्रेस कमेटी की महिला पिछड़ा वर्ग जिलाध्यक्ष कु . शिवानी राठौर अपने बेरोजगार साथियों सहित बेरोजगार युवाओं के साथ मध्य प्रदेश शासन के इस बर्बरता पूर्ण कार्य की घोर निंदा करती है।

इस ज्ञापन के माध्यम से माननीय राज्यपाल जी से मांग करते है कि बेरोजगार युवाओं के संबंध में दर्ज की गई एफ.आई.आर को तत्काल निरस्त किया जाए। मध्य प्रदेश में सत्ता परिवर्तन लोकतंत्र की हत्या एवं जनादेश का अनादर कर बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए किया था जबकि अब सत्ता में आने के बाद बेरोजगार युवाओं के साथ अत्याचार एवं एफ.आई. आर दर्ज की जा रही हैं।

बेरोजगार युवाओं की आवाज को मध्यप्रदेश शासन अपने दमन चक्र द्वारा दबाना चाहता है तथा अपनी नाकामियों को छुपाना चाहता है। मध्यप्रदेश शासन बेरोजगार युवाओं को रोजगार तो दे नहीं पा रहा बल्कि उन पर आपराधिक मुकदमे दर्ज कर उनके भविष्य के साथ भी खिलवाड़ कर रहा है।

यदि आपके द्वारा बेरोजगार युवाओं पर दर्ज की गई एफ.आई.आर तत्काल निरस्त नहीं की गई तो कांग्रेस पार्टी बेरोजगार युवाओं के साथ इस अन्याय के खिलाफ संघर्ष करेगी तथा बेरोजगार युवाओं को न्याय दिलाकर रहेगी।