पति की मौत के बाद ज्योति को कार नहीं लाने के लिए घर से निकाल दिया - BAIRAD NEWS

बैराड़।
जिले के बैराड़ थाना क्षेत्रांतर्गत एक युवती ज्योति श्रीवास्तव के पति की मौत के बाद ससुरालीजनों ने घर में रहने के लिए उससे दहेज में कार और नगदी की मांग करने लगे। जब ज्योति ने दहेज लाने से मना कर दिया तो आरोपियों ने उसे प्रताडि़त करना शुरू कर दिया और युवती के माता पिता की भी गाली गलौच कर मारपीट कर दी। इसके बाद ज्योति थाने पहुंची और सास, ननंद, देवर के खिलाफ मामला दर्ज करवा दिया। पुलिस ने इस मामले में भादवि की धारा 498ए, 323, 294, 3/4 दहेज प्रतिषेध अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया।

जानकारी के अनुसार बैराड़ निवासी युवती ज्योति श्रीवास्तव का विवाह 22 दिसंबर 2018 को चित्रांश श्रीवास्वत उम्र 30 निवासी मकान नम्बर 148 धमतामपुरा दतिया के साथ हुआ था। विवाह के दो डेढ़ साल बाद उसके पति चित्रांश की मृत्यु हो गई। मृत्यु के कुछ समय तक सब कुछ ठीक चल रहा था। लेकिन उसके बाद ससुराली पक्ष के सास मधे खरे, देवर सौरभ श्रीवास्तव, ननद प्रियंका श्रीवास्तव उससे दहेज में कार और नगद रूपयों की मांग करने लगे।

जब ज्योति ने दहेज लाने से इंकार कर दिया तो उसे मानसिक रूप से परेशान कर प्रताडि़त करने लगे और उसकी मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया। इसके पीडि़ता अपने मायके पहुंची और परिजनों को सारी घटना से अवगत करा दिया। इसके बाद ज्योति के माता पिता बेटी की ससुराल उन्हें समझाने के लिए गए तो उन्होंने ज्योति के माता पिता को गाली गलौच कर उनकी भी मारपीट कर दी। जिस पर आरोपियों को सबक सिखाने के लिए ज्योति अपने माता पिता के साथ थाने पहुंची और दहेज प्रताडऩा व मारपीट का मामला दर्ज करा दिया।