पति ने किया शराब छोड़ने का वायदा, परिवार परामर्श केंद्र में 6 प्रकरणों में हुआ राजीनामा - SHIVPURI NEWS

शिवपुरी।
पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित परिवार परामर्श केन्द्र के शिविर में 17 प्रकरणों में से 6 प्रकरणों में आपसी सहमति और सामंझस के साथ राजीनामा हुआ। इनमें एक महत्वपूर्ण वह था, जिसमें पति के शराब पीने के कारण पत्नी अपने मायके शिवपुरी में रहने लगी थी। कांउसलरों ने पति पत्नी को समझाया।

इस पर पत्नी ने दो टूक कहा कि यदि उसका पति शराब छोडऩे का वायदा करता है तो वह उसके साथ रहने के लिए तैयार है। पति द्वारा वायदा किए जाने पर बिछड़े हुए दम्पत्ति ने साथ-साथ रहने का फैसला लिया और विवाद का समापन हुआ। बता दें रमेश (बदला हुआ नाम) और सीमा (बदला हुआ नाम) की शादी तीन साल पहले हुई थी और 6 महीने में पत्नी पति के शराब पीने के कारण तंग आ गई तो वह अपने मायके चली आई और ढ़ाई साल से वह अपने मायके में रह रही थी।

लेकिन शिविर में जब पति पत्नी को समझाया गया तो दोनों के बीच समझौता हुआ और पत्नी हसी खुशी अपनी ससुराल चली आई। एक अन्य मामले में भी पत्नी पति के शराब पीने के कारण अलग रह रही थी। इसमेें भी जब पति ने शराब छोडऩे का बचन दिया तो पति पत्नी के बीच में राजीनामा हो गया।

इस शिविर में जिला संयोजक आलोक एम इंदौरिया, सुरेंद्र साहू भरत अग्रवाल, समीर गांधी, संतोष शिवहरे, हरवीर सिंह चौहान, राकेश शर्मा, डॉ. इकबाल खांन, डॉ विजय खन्ना उमा मिश्रा, नमृता गर्ग, पुष्पा खरे मृदुला राठी, रवजोत ओझा, सहित महिला सेल का स्टाफ मौजूद था। महिला सेल की प्रधान आरक्षक राजेंद्र भार्गव,आरक्षक शर्मा, विपिन शर्मा, वैजन्ती आदि का सहयोग सराहनीय रहा।