चिटफंड कंपनी सहारा इंडिया के खिलाफ केस दर्ज कराने थाने पहुंचे 169 जमाकर्ता, 4 से 5 करोड़ की ठगी - SHIVPURI NEWS

NEWS ROOM
शिवपुरी।
चिटफंड कम्पनी सहारा इंडिया के स्थानीय मैनेजर नदीम अहमद और अन्य कम्पनी के अधिकारियों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दायर करने के लिए आधा सैकड़ा जमाकर्ता कोतवाली थाने पहुंचे।

इसके पहले जमाकर्ताओं ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर कम्पनी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करने के लिए आवेदन दिया था। जिस पर पुलिस अधीक्षक ने टीआई बादाम सिंह यादव को इस मामले में उचित कार्रवाई करने का आदेश दिया। जमाकर्ताओं का कहना है कि कम्पनी ने शिवपुरी के 169 से अधिक जमाकर्ताओं से 4 से 5 करोड़ रूपए की ठगी की है। उन्हें न तो मूलधन और न ही ब्याज की वापिसी की गई है। कम्पनी ने लालच देकर उनसे राशि जमा कराई और समयावधि पूर्ण होने के बाद भी भुगतान नहीं किया।

ज्ञापन में जमाकर्ता एसबी रस्तोगी, रविप्रकाश गुप्ता, संजय सिंह तोमर, जावेद खान, नीरज कुमार शर्मा, राकेश सेन, योगेंद्र अग्रवाल, गोविंद सेन, सुरेश कुमार जैन, संतोश जोशी, राहुल गोयल, दीपक जैन, कल्पना सोनी आदि ने बताया कि इसके पहले उन्होंने एसडीएम के यहां भी कम्पनी के खिलाफ आवेदन दिया था और उन्हें कार्रवाई का आश्वासन दिया गया था।

लेकिन अभी तक सहारा इंडिया के अधिकारियों और डायरेक्टरों पर एफआईआर नहीं की गई है। ज्ञापन में जिन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है, उनमें सुब्रतराय, वीके श्रीवास्तव, रतन कुमार श्रीवास्तव, देवेंद्र सक्सैना, माधव सिंह और नदीम अहमद शामिल हैं।
G-W2F7VGPV5M