दहेज लोभी पति ने पत्नि को घर से भगाया, मायके में आकर ससुर को भी पीट दिया / Shivpuri News

शिवपुरी। सिरसौद थाना क्षेत्र के ग्राम ठेह सुहारा में एक युवक ने अपने परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर पत्नी और ससुर के साथ मारपीट कर दी। आरोपियों ने पहले दहेज की मांग पूरी न होने के कारण पत्नी को घर से भगा दिया था और वह अपने पिता के घर आकर रहने लगी थी, जो उसे अच्छा नहीं लगा और वह अपने परिवार के दो सदस्यों के साथ ससुराल पहुंचा। जहां उसने ससुर से दहेज की रकम देने के लिए कहा।

जब ससुर ने अपनी आर्थिक स्थिति का हवाला दिया तो आरोपियों ने ससुर और पत्नी के साथ मारपीट कर दी। पुलिस ने तीन आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 498ए, 323, 294, 506 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

जानकारी के अनुसार रूकमणी पुत्री भैरोंलाल धाकड़ का विवाह बैराड़ के रामगढ़ निवासी सतीश धाकड़ के साथ हुआ था। विवाह के कुछ समय बाद ही आरोपी सतीश धाकड़ और उसके परिवार के अशोक धाकड़ और सुशीला धाकड़ ने उससे दहेज में एक लाख रूपए और बाइक की मांग शुरू कर दी।

जब पीडि़ता आरोपियों की मांग को पूरा नहीं कर सकी तो बीते 8 अगस्त को आरोपियों ने उसे घर से भगा दिया। इसके बाद वह अपने पिता के घर ठेह सुहारा में आकर रहने लगी।

बीते रोज आरोपी सतीश धाकड, अशोक धाकड़ और सुशीला धाकड़ ठेह सुहारा आए। जहां आरोपियों ने रूकमणी के पिता भैंरोलाल धाकड से दहेज की मांग दोहराई और कहा कि अगर वह उन्हें दहेज दे देंगे तो उनकी बेटी को वह अपना लेंगे।

लेकिन भैरोलाल ने उनसे कहा कि उसकी आर्थिक स्थिति इतनी खराब है कि वह इतनी रकम दे नहीं सकता। इसी बात पर आरोपियों ने भैरोलाल की मारपीट कर दी और गालीगलौच करने लगे। जिसके बीचबचाव में रूकमणी आई तो आरोपियों ने उसके साथ भी मारपीट कर दी और दोनों को जान से मारने की धमकी देकर वहां से चले गए।