पिपलौदा में आदिवासी को डराने हवाईफायर, 5 ठाकुरों के खिलाफ मामला दर्ज / Shivpuri News

शिवपुरी। गोवर्धन के पिपलौदा गांव में सोसायटी को मछली पालन के लिए पट्टे पर दिए गए तालाब पर कब्जा करने को लेकर बुधवार को एक आदिवासी युवक पर जान से मारने की नियत से गोली चला दी, जो बाल-बाल बच गया।

इससे एक दिन पूर्व भी बीरू आदिवासी और उसके परिजनों के साथ मारपीट भी हो चुकी थी। जिसमें मामला भी दर्ज हुआ था। लेकिन दूसरे दिन उसे मारने के लिए आरोपी वहां पहुंचे। पुलिस ने इस मामले में पांच आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 147, 148, 149, 307, 323, 294, 3(2)(5) एससीएसटी एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

जानकारी के अनुसार बीरू पुत्र हरज्ञान आदिवासी निवासी पिपलौदा तीर्थ ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि बुधवार की दोपहर 1 बजे वह तालाब पर पहुंचा तो आरोपी दीपक उर्फ दीपू तोमर पुत्र परमाल सिंह तोमर निवासी ग्राम ककरौआ, अजय ठाकुर पुत्र लोकपाल सिंह ठाकुर निवासी गौशाला शिवपुरी, मोहित पुत्र लोकपाल सिंह ठाकुर निवासी गौशाला शिवपुरी, अटल गोस्वामी पुत्र रामहेत गोस्वामी निवासी गौशाला शिवपुरी, बल्लू उर्फ जितेंद्र पुत्र ब्रजेंद्र निवासी खैरिया थाना पुरानी छावनी ग्वालियर आए और उन्होंने जबरन तालाब पर कब्जा करने का प्रयास किया और उसके साथ मारपीट कर दी। इसी दौरान आरोपी दीपू तोमर ने अपनी कमर से पिस्टल निकालकर उस पर फायर कर दिया, जिससे वह बाल-बाल बच गया।