शिवपुरी में होगी आयोजित मॉडलिंग प्रायोजित: फैशन गुमिंग की आफलाइन ट्रेनिंग शुरू / Shivpuri News

शिवपुरी। शहर में ओमकार इवेन्ट्स के बैनर तले एक बार फिर से अगस्त से दिसम्बर तक के लिए फैशन एवं मॉडल ग्रूमिंग वर्कशॉप का आयोजन किया जा रहा है। स्थानीय फूड एण्ड रॉल रेस्टोरेंट में आयेाजित प्रेसवार्ता के माध्यम से ओमकार इवेन्ट्स के प्रो राम गुप्ता और एकता शर्मा ने बताया कि आज के समय में कोरोना काल में बेब सीरिज और शॉर्ट मूवीज प्रचलन में हैं।

इन हालातो में शिवपुरी के बच्चों को भी एक प्लेटफार्म मिले इसे लेकर हमारे द्वारा पूर्व समय में भी कुछ माहों के लिए प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया था जिसमें बच्चों ने उत्साह के साथ भाग लिया और नक्षत्र गार्डन में शिवपुरी फैशन आइकॉन के माध्यम से बच्चों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन भी किया था जिसमें प्रशिक्षण प्राप्ति के बाद मेधावी प्रतिभागियों को पुरूस्कृत भी किया गया था।

इसी क्रम में अब एक बार पुनरू अगस्त से दिसम्बर 2020 तक चार माह के लिए फैशल एण्ड मॉडल ग्रूमिंग वर्कशॉप का आयोजन किया जा रहा है जिसमें सप्ताह में एक दिन या हफ्ते में 3 घंटे  का प्रशिक्षण ऑ?लाइन व अन्य  दिन ऑनलाईन वर्कशाप में शामिल प्रतिभागियों को प्रदाय किया जाएगा।

जिसमें मॉडलिंग एवं फैशन के लिए प्रिशिक्षित मॉडल के द्वारा जबकि कोरियाग्रफर टीम  को विशेष प्रशिक्षण के लिए इस वर्कशाप में शामिल किया गया है। इस दौरान बच्चों को मॉडलिंगए फैशन आदि के बारे में बताया जाकर उनकी प्रतिभा को निखारा जाएगा। इस अवसर पर फूड एण्ड रॉल रेस्टोरेंट के प्रोण्मयंक जैन भी शामिल हुए ।

फोटो जर्नलिस्ट भूपेंद्र जी द्वारा फैशन मॉडलिंग का लुक में बच्चों के फोटो शूट भी कराए। इसके अलावा इस वर्कशॉप में निरूशुल्क गतिविधियां भी कराई जाऐगी। जिसमें मोटिवेशन सेमीनार, योगा मेडीटेशन, इम्युनिटी बूस्टिंग ट्प्सि, फूड डाईट प्लान, पर्सन्ल्टी डवलपमेंट, आत्मविश्वास, फोटो पोज व कैमरा फेसिंग, नॉलेज व मॉडलिंग इंडस्ट्रीज आदि की जानकारी नि:शुल्क प्रदाय की जाऐंगी।

बच्चों ने बताए अपने अनुभव
इस दौरान मौजूद बच्चों ने भी अपने अनुभव बताए जिसमें ओमकार इवेन्ट्स के द्वारा किस प्रकार से बच्चों को मॉडलिंग, फैशन व अन्य प्रकार के अनुभवों को साझा किए जिसमें शालिनी पुत्री प्रदीप तिवारी उम्र 16 वर्ष निवासी शांति नगर, बिन्दु पुत्री दिलवारा सिंह जाट उम्र 16 वर्ष निवासी गणेश कॉलोनी, मुस्कान पुत्री नरेन्द्र सिंह राजपूत उम्र 18 निवासी 18वीं बटालियन, अनन्या पुत्री मनोज पुरोहित उम्र 11 वर्ष निवासी वीर सावकर कॉलोनी ने बताया कि वह ओमकार इवेन्ट्स से जुड़कर फैशन, मॉडलिंग, ब्यूटीशियन के बारीकियों को जान सकी है और आने वाली वर्कशॉप में वह इस और भी बेहतर बनाने का प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए इसमें प्रवेश ले रही है।

इसमें कई प्रतिभागी पहली बार इस वर्कशॉप में शामिल हुए है। इसके अलावा युवाओं की बात करें तो इनमें राजवीर पुत्र कमलकिशोर राठौर उम्र 20 वर्ष निवासी वर्मा कॉलोनी, आर्यन पुत्र विनोद सिंह उम्र 20 वर्ष निवासी हाथीखाना, हेमंत पुत्र सुआलाल धाकड़ उम्र 21 वर्ष निवासी झींगुरा, सुनील पुत्र हुकुम राठौर उम्र 20 वर्ष निवासी टेकरी, अभिषेक पुत्र विनोद महादुले उम्र 20 वर्ष निवासी मनियर व सम्यक पुत्र बृजेश जैन उम्र 12 वर्ष निवासी शांतिनगर शामिल हुए जिन्होंने अपने पूर्व अनुभवों को बताया इसके साथ अब यह युवा फैशन, मॉडलिंग के साथ फिटनेस, सिंगिंग व डांसिंग और एक्टिंग में भाग लेंगें।

वहीं युवतियां अब मेकअप, स्किन ट्रीटमेंट, हेयर स्टाईल, ब्यूटी पार्लर व मेल/ग्रुमिंग की ट्रेनिंग प्राप्त कर सकंगी। इन सभी प्रतिभागियों को समापन पर सर्टिफिकेट प्रदाय किया जाएगा तो यह फिल्मी कैरियर में इन्हें लाभ प्रदान कर सके।