JCI डायनमिक संस्था ने तात्या टोपे परिसर में ध्वजारोहण कर किया पौधरोपण, रोपेंगे 500 पौधे / SHIVPURI NEWS


शिवपुरी। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर समाजसेवी संस्था JCI डायनेमिक शिवपुरी के द्वारा स्थानीय तात्या टोपे पार्क में ध्वजारोहण कर स्वाधीनता दिवस मनाया गया। इस अवसर पर संस्था अध्यक्ष डॉ.श्रीमती सुषमा पाण्डे व सचिव श्रीमती शशि शर्मा द्वारा संयुक्त रूप से स्वतंत्रता दिवस मनाते हुए ध्वजारोहण किया गया तत्पश्चात राष्ट्रगान का गायन हुआ।

यहां JCI डायनमिक की श्रीमती पूजा चानना, श्रीमती विभा रघुवंशी, श्रीमती सारिका रघुवंशी आदि भी मौजूद रही जिन्होंने कोरोना काल के तहत शासन द्वारा जारी गाईड लाईन का पालन किया और सीमित संख्या में ध्वजारोण महोत्सव मनाया। इसके साथ ही तात्याटोपे परिसर में पौधरोपण करने की शुरूआत भी JCI डायनमिक द्वारा की गई।

जिसमें संकल्प लिया गया कि जेसीआई डायनमिक संस्था की पदाधिकारी व सदस्याऐं शासन के द्वारा जार नियमों का पालन करते हुए प्रतिदिन 4 से 5 महिलाएं ही पार्क में जाकर पौधा रोपित करेंगे और यहां इस पार्क के बगीचे को सुंदर बनाने में सहयोग करेंगे, इस तरह जेसीआई डायनमिक द्वारा शहर के विभिन्न स्थानों पर पौधरोपण कर 500 पौधे लगाने का संकल्प लिया हैं कुछ पौधे ऐसी जगह भी लगाएंगे जो रोड के किनारे होगा और बारिश में वह पनप सकतें है यह पर्यावरण संरक्षण में अनूठी पहल होगी जिसमें हरेक सहभागी हो सकेगा और इसकी शुरूआत स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर तात्याटोपे परिसर में स्वतंत्रता दिवस मनाते हुए पौधरोपण कर की गई।