CIAT स्कूल शिवपुरी में मना 74वां स्वाधीनता दिवस, IG ने किया ध्वजारोहण, ली सलामी / SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। देश का 74वां स्वाधीनता दिवस कार्यक्रम बड़ौदी स्थित सीआरपीएफ सीआईएटी परिसर में उत्साह और उल्लास के साथ मनाया गया। यहां संस्थान के आईजी मूलचंद पंवार द्वारा ध्वजारोहण किया गया और सलामी ली गई।

अपने संबोधन में आईजी मूलचंद पंवार ने कहा कि आज के दिन हम सभी भारतवासी उन महान वीर स्वंत्रता सेनानियों को याद करते हे जिनकी वजह से आज हम आजादी के मूल महत्व को समझ पा रहे है। इस अवसर पर संस्थान परिसर में कोविड-19 के तहत समस्त दिशा निर्देशों का पालन करते हुए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

संस्थान के आईजी मूलचंद पंवार द्वारा झण्डावंदन पश्चात बल के वीर सदस्यों द्वारा दिए गए बलिदान को नमन किया गया। संस्थान के परिसर में उपस्थितजनों में समस्त राजपत्रित अधिकारी, अधीनस्थ अधिकारी, अन्य कार्मिक एवं उनके परिजनों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी गई व स्वतंत्रता दिवस के महत्व के बारे में सभी को बताया गया।

इस अवसर पर भारत सरकार द्वद्यारा केरिपु बल के सदस्यों को विभिन्न पदकों से सम्मानित भी किया गया जिसमें 55 पुलिस वीरता पदक, 4 राष्ट्रपति उत्कृष्ट सेवा पुलिस पदक व 59 सराहनीय सेवा पुलिस पदक प्रदाय किए गए। स्वतंत्रता दिवस के इस कार्यक्रम में संक्षिप्त रूप में सांस्कृतिक कार्यक्रम व खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया गया