अंतर्राज्यीय सीमाओं पर विशेष निगरानी के निर्देश / Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। गृह विभाग ने सभी जिला कलेक्टर को निर्देश दिये हैं कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के दृष्टिगत अंतर्राज्यीय सीमा पर विशेष निगरानी रखी जाये और प्रदेश में आने वालों की ट्रेसिंग सुनिश्चित करें। उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को मुख्यमंत्री ने कोरोना समीक्षा बैठक में उक्त आशय के निर्देश दिये हैं।

अपर मुख्य सचिव गृह एस.एन.मिश्रा ने निर्देश में कहा है कि अंतर्राज्यीय सीमाओं पर स्थित जिलों के लिये यह जरूरी है कि वह पड़ौसी राज्य के जिलों में संक्रमण की स्थिति का निरंतर अनुश्रवण करें। जहाँ जरूरी हो वहाँ अंतर्राज्यीय सीमा पर लोगों की आवाजाही नियंत्रित करने के उपाय किये जायें।

उन्होंने बताया कि अनेक जिलों में यह व्यवस्था की गई है कि पड़ौसी राज्यों के संक्रमित प्रभावित जिलों से आने वाले लोग जिले के कंट्रोल-रूम में अपने आगमन की सूचना देते हैं, जिससे स्वास्थ्य संबंधी यथोचित जाँच हो पाती है। उन्होंने कलेक्टर्स से कहा है कि इस निर्देश का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करवाया जाये।

पॉजिटिव मरीजों के प्रथम संपर्क वाले व्यक्तियों के सैंपल कलेक्शन हेतु दल गठित

शिवपुरी। कोविड-19 के पॉजीटिव मरीजों के प्रथम संपर्क वाले व्यक्तियों के सैम्पल कलैक्शन हेतु दल गठित किया गया है। गठित दल में नियुक्त कर्मचारियों की ड्यूटी प्रातः 10 बजे सांय 5 बजे तक मानस भवन गांधी पार्क शिवपुरी में आगामी अन्य आदेश तक लगाई गई है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि गठित दल में डाटा एंट्री ऑपरेटर नरेंद्र श्रीवास्तव, लैब टेक्नीशियन कृष्णा गुप्ता, लक्ष्मी ठाकुर एवं पंकज धानुक को नियुक्त किया गया है।
G-W2F7VGPV5M