पत्नि ने शराब के लिए पैसे नहीं दिए तो शराबी पति ने कुल्हाडी मार दी / Shivpuri News

शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र के ग्राम नीम डांडा में एक आदिवासी युवक जगदीश ने अपनी पत्नी पर कुल्हाड़ी से हमला कर उसका हाथ काट दिया। आरोपी शराब के नशे में था और पत्नी से रूपए की मांग कर रहा था। दोनों पति पत्नी नीम डांडा गांव में आयोजित एक विवाह समारोह में शामिल होने आए थे। पुलिस ने आरोपी  जगदीश आदिवासी के खिलाफ भादवि की धारा 324, 294 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार सतनवाड़ा के वर्दखेड़ी मामोनी की रहने वाली मथुराबाई अपने पति जगदीश आदिवासी के साथ ग्राम नीम डांडा में रहने वाली बहन के यहां आयोजित विवाह समारोह में शामिल होने के लिए तीन दिन पहले आई थी। कल विवाह सम्पन्न होने के बाद जगदीश ने शराब का सेवन कर लिया और रात करीब 3 बजे जगदीश शराब के नशे में पत्नी के पास आया और उससे रूपया मांगने लगा।

जब मथुराबाई ने पति से कहा कि उस पर रूपए नहीं है, सभी रूपए विवाह में खर्च हो गए हैं। इसी बात को सुनकर जगदीश आक्रोशित हो गया और उसने शराब के नशे में वहां रखी कुल्हाड़ी उठाकर मथुराबाई पर हमला कर दिया। जब उसने कुल्हाड़ी के बार को अपने हाथ से रोकने का प्रयास किया तो कुल्हाडी उसकी कलाई के ऊपर हाथ में लग गई और उसका हाथ कटकर खून निकल आया। मथुरा बाई की चीख सुनकर उसकी बहन और परिवार के सदस्य वहां आ गए जो उसे रात में अस्पताल लेकर पहुंचे। वहीं आरोपी उसे गालियां देकर वहां से भाग गया।