6 दिन पहले ही बुआ के लड़के के साथ की थी सुजाता ने शादी, फांसी पर झूलती मिली / Shivpuri News

शिवपुरी। खबर जिले के सुभाषपुरा थाना क्षेत्र से सेवडा गांव से आ रही है। जहां बीते कुछ दिनों पूर्व अपनी ही बुआ के लडके से शादी होने के बाद आज एक नवविवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस मामले की सूचना परिजनों ने पुलिस को दी। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया है।

जानकारी के अनुसार सुजाता पुत्री सूरज मोगिया उम्र 19 साल निवासी सेबढा थाना सुभाषपुरा की शादी अपनी ही बुआ के बेटे मंगल सिंह के साथ शादी तय हुई थी। 24 जून को घर के सामने ही रहने बाले मंगल से सुजाता की शादी की गई। सुजाता के पिता सूरज सिंह ने बताया है कि कल सुबह वह अपने घर रोती हुई आई और इस शादी से अपने आप को खुश नही बता रही थी।

कुछ देर बाद सूचना मिली कि सुजाता ने अपनी ही छत पर कुंदे से लटककर फांसी लगा ली। इस मामले की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। हालाकि मामला नवविवाहिता से जुडा होने के चलते इस मामले की जांच करने मौके पर एसडीओपी और नायव तहसीलदार पहुंचे। जहां पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

बताया गया है कि मोगिया समाज में रिश्तेदारी आपस में खास रिश्तेदारों में भी तय हो जाती है। इसी के चलते सूरज ने अपने ही घर के सामने रहने बाली अपनी बहिन के बेटे से सुुजाता का रिश्ता तय किया था। हांलाकि दोनों एक दूसरे को बचपन से जानते थे। परंतु इसी बीच सुजाता शादी से खुश नहीं थी और उसने यह कदम उठा लिया। अब उसने यह कदम उठाया क्यों है यह तो जांच के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा।