कोरोना ICU में मरीज की मौत, 4 घटें पलंग पर पडा रहा शव: बिना मास्क पास बैठी रही पत्नी

Bhopal Samachar
शिवपुरी। जिला अस्पताल में लगातार लापरवाही के मामले सामने आ रही हैंं। अस्पताल में टीबी का ईलाज करा रहे मरीज को संदिग्ध मानकर उसे कोरोना आईसीयू वार्ड में भर्ती कर दिया। कोरोना वार्ड में उसकी मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार सोमवार को इलाज के दौरान रमेश आदिवासी उम्र 50 साल निवासी ग्राम गोपालपुर की कोरोना आईसीयू वार्ड में शाम 4 बजे मौत हो गई।उसके फेफड़ों में पानी भर गया था। रात 8 बजे तक पलंग पर लाश रखी रही।

मृतक की पत्नी पलंग के पास मायूस बैठी रही। उसके चेहरे पर सुरक्षा के लिए मास्क तक मौजूद नहीं था। जबकि कोरोना आईसीयू में पहले से चार कोरोना पॉजिटिव मरीज भर्ती हैं। इसके बाद भी महिला की सुरक्षा को लेकर किसी भी डॉक्टर या स्टाफ का ध्यान नहीं गया।

बताया गया हैं कि मृतक का सैंपल लेकर टूनेट से जांच कराई गई जो निगेटिव निकली है। इसमें सबसे बडा सवाल यह उठ रहा है। कि अगर किसी भी मरीज की दूसरी बीमारी से मौत होती हैं या उसकी हालत चिंताजनक होती हैं तो उसको कोरोना के वार्ड में भर्ती किया जा रहा हैं।

क्यो कि मामले देखने को आते हैं कि कोरोना के मरीज से डॉक्टर हाथ लगाने की बात तो दूर हैं समान्य वार्ड में भर्ती मरीजो को भी डॉक्टर हाथ नही लगा रहे हैं,ऐसे में इस गंभीर मरीज का कैसे ईलाज होगा।

अगर यह भी मान लेते हैं कि यह मरीज बच जाता ओर वह कोरोना पॉजीटिव नही है तो कोरोना वार्ड में भर्ती होने पर उसे कोरोना नही होगा इसकी भी क्या गांरटी है। कुल मिलाकर कोरोना काल में अन्य बीमारियो से जुझने वाले मरीजो की हालत ज्यादा चिंताजनक है। वही कोरोना के आईसीयू में मृतक की पत्नी बैठी रही वह भी बिना मास्क के,इतने सारे स्वास्थय कर्मियो के बीच। मृतक की पत्नि को संक्रमण ने नही घेरा होगा। अब इससे बडी लापरवाही देखने को नही मिल सकती है।  







G-W2F7VGPV5M