27% ओवीसी आरक्षण को लेकर सौंपा ज्ञापन / Bairad News

Bhopal Samachar
बैराड़। नगर में ओबीसी समाज द्वारा एक बैठक आयोजित की गई। नगर के बेरबाबड़ी सिद्ध स्थान पर मंगलवार दोपहर 12 बजे बैठक आयोजित की गई। बैठक में बैराड़ क्षेत्र की ओबीसी समाज के विभिन्न लोग सैकड़ों की संख्या में उपस्थित रहे। जहां बैठक के पश्चात समस्त लोग तहसील कार्यालय पहुंचे।

जहां समस्त ओबीसी समाज के लोगों द्वारा तहसीलदार बैराड को मुख्यमंत्री के  नाम एक ज्ञापन सौंपा। उक्त ज्ञापन में ओबीसी समाज के लोगों द्वारा मांग की गई कि केंद्र सरकार की सभी नौकरियों में ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण दिया जाता है और भारत के अधिकतर राज्यों में भी ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण मिल रहा है।

मध्य प्रदेश में ओबीसी की 80 प्रतिशत आबादी होने के बाद ओबीसी को 14 प्रतिशत आरक्षण दिया जा रहा है जबकि सभी संविदा को जनसंख्या के अनुपात में आरक्षण मिल रहा है कांग्रेस सरकार द्वारा ओबीसी के लिए 27 प्रतिशत आरक्षण का एक अध्यादेश लाकर लागू कर दिया और राज्य में भी उसे प्रसारित किया गया और यहां तक कि शिक्षक भर्ती की मेरिट सूची भी 27 प्रतिशत के आधार पर जारी की गई।

इसके साथ ही ज्ञापन में ओवीसी समाज के लोगों ने कहा कि कुछ कथित ओबीसी विरोधी लोगों ने माननीय न्यायालय में इसके विरोध में याचिका दायर की और माननीय न्यायालय ने सरकार से इस संबंध में उचित कारण पूछा और कहा जब तक सरकार उचित कारण माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत नहीं करेगी।

तब तक इस पर रोक सरकार बरकरार रहेगी इसके साथ ही ओबीसी समाज के लोगों द्वारा चेतावनी देते हुए कहा कि यथाशीघ्र ओबीसी को आरक्षण का लाभ दिया जाए अन्यथा ऐसी स्थिति में एक ऐसा आंदोलन ओबीसी के द्वारा किया जाएगा जिसके बारे में किसी भी सरकार ने स्वप्न में भी कल्पना नहीं की होगी। इस ज्ञापन मे ओवीसी समाज के लोग सैंकड़ों की संख्या में उपस्थित रहे।

G-W2F7VGPV5M