पीडीएस का 23 टन चावल लोड हो रहा था व्यापारी के गोदाम में: SDM ने पकड लिया

पिछोर। शिवपुरी जिले के पिछोर अनुविभाग में निर्मल गुप्ता उर्फ बंटी गुप्ता मंडी व्यापारी के गोदाम में छापा डाला तो यहां पर लगभग 23 टन पीडीएस का चावल रखा मिला। पिछोर एसडीएम  ने छापा डाल कर जप्त कर लिया यह 23 टन  पी.डी. एस का शासकीय चावल बताया जा रहा हैं।

 पिछोर एसडीएम उदय सिंह सिकरवार को जानकारी प्राप्त हुई थी। एक प्राइवेट गोदाम से पी.डी. एस का शासकीय चावल ट्रक में लोड होक जा रहा  था। जिसकी सूचना पर यह कार्यवाही की गई। खाद्य अधिकारी नारायण शर्मा का कहना है कि उक्त 23 टन चावल  उपभोक्ताओं का है। यहां एक बात समझ से परे है कि क्या उपभोक्ताओं को अपना  माल बेचने का अधिकार है और क्या इतनी बड़ी मात्रा में सभी उपभोक्ताओं ने अपना माल किसी दुकानदार को बेच दिया।

बही क्या क्रेता को इतना माल पी.डी. एस का खरीद ने का अधिकार है । इसमें कहीं ना कहीं षड्यंत्र नजर आ रहा है जब इस संबंध में फूड वालों से बात करना चाहिए तो उन्होंने भी सही जानकारी नहीं दी। कोरोना में बाटने वाला चावल अगर उपभोक्ता किसी प्राइवेट दुकानदार को अपना माल बेचता है तो कहीं ना कहीं इसमें सरकार की नीति भी फेल होती नजर आ रही है और कहीं ना कहीं फूड विभाग भी अपनी कमजोरी छुपाता नजर आ रहा है।

इनका कहना है
यह मामला मेरे संज्ञान में है ऐसा नहीं होना चाहिए और मैं इसकी जांच करवा लेती हूं।
अनुग्रह पी
कलेक्टर शिवपुरी