बैंक में खुला कोरोना का खाता:जेल भी संक्रमण का शिकार, नपाकर्मी सहित 10 पॉजीटिव / Shivpuri News

शिवपुरी। जिले में कोरोना की चाल थमने का नाम नही ले रही है। प्रशासन ने इसे लॉकडाउन लगाकर रोकने का प्रयास किया लेकिन यह संक्रमण डाउन नही हुआ है। आज जिले को फिर 10 नए कोरोना पॉजीटिव मरीज मिले हैं। अब जिलें में कोरोना पॉजीटिव मरीजो का आंकडा बढकर 158 हो गया। इनमें से 120 केस एक्टिव बताए जा रहे हैं।

जानकारी के अनुसार आज जो जिले में 10 कोरोना पॉजीटिव मरीज मिले हैं। उनमें से 7 मरीज शहरी हैं और शेष 2 मरीज नरवर के बताए जो रहे हैं वही एक मरीज जेल में बंद कैदी हैं।  आज के पॉजीटिव मरीजो में एक बैंककर्मी और पूर्व पार्षद और कपडे का व्यापारी,2 नपाकर्मी और एक जेल का मुलजिम हैं। अब जेल भी संक्रमित हो चुकी हैं।

वही बैंककर्मी पॉजीटिव आने के कारण बैंक में भी कोरोना का खाता खुल गया है। बैंक में लगभग 2 दर्जन कर्मचारी बताए जा रहे हैं। वही जेल में 2 बंद कैदी संक्रमित होने के कारण जेल भी संक्रमण के दायरे में आ चुकी हैं।  

सबसे पहले नरवर में मिले 2 पॉजीटिव मरीजो की बात करते हैं। नरवर के निवासी सौरभ बाल्मिक पुत्र महेश बाल्मिक उम्र 20 साल की जांच रिर्पोट पॉजीटिव आई हैं। सौरभ ने बताया कि नगर निगम झांसी में ड्रायवर के रूप में कार्यरत हैं,3 जुलाई को झांसी से नरवर बाईक से आए था रास्ते में बारिश होने के कारण भीग गया था।

बुखार सर्दी खांसी और जुकाम की शिकायत हो गई इस कारण नरवर के चांदसी डॉक्टर से ईलाज कराया लेकिन कोई फायदा नही हुआ उसके बाद सरकारी अस्पताल में ईलाज कराने गए वहां से कोरोना के सैंपल के लिए कहा गया।

साथ में पिता महेश बाल्मिक भी गए इनको भी खांसी थी। पिता पुत्र दोनो ने ही सैंपल दिया। आज दोनो की जांच रिर्पोट पॉजीटिव के रूप में आई हैं। सौरभ के पिता महेश नरवर में नगर पंचायत में सफाई कर्मी के रूप में कार्यरत हैं।


शहर की शंकर कॉलोनी में रहने वाले अंकुर गुप्ता की जांच रिर्पोट आज पॉजीटिव आई हैं। अंकुर पेशे से बैंककर्मी हैं शहर के एचडीएफसी बैंक में कार्यरत हैं। अंकुर ने बताया कि 9 तारिख को बुखार और खांसी की शिकायत हुई ईलाज कराने अस्पताल गए वहां सैंपल दिया था। शायद किसी संक्रमित ग्राहक के संपर्क में आने के कारण संक्रमित हुए है।

वही शहर की मैन बाजार टेकरी पर श्रीराम मैंचिंग के संचालक महेश गुप्ता निवासी सिद्धेश्वर कॉलानी का नाम भी आज आई 10 पॉजीटिव मरीजो की सूची में हैं। महेश गुप्ता ने बताया कि मंगलवार से कमजोरी की शिकायत होने लगी इसके बाद बुखार भी आ गया। गुरूवार को ईलाज कराने शहर के सिद्धीविनायक हॉस्पिटल में गया था। दवाई ली,लेकिन घर में वृद्ध माता पिता हैं। इनकी सुरक्षा के लिए कोरोना का सैंपल दिया था जो आज पॉजीटिव आया हैं,लेकिन अब स्वास्थय बेहत्तर हैंं।

बताया गया हैं कि आज नबाब साहब रोड की रहने वाली 60 वर्षीय एक वृद्ध महिला प्रेमबाई सैन भी पॉजीटिव आई हैं। यह अपने टेकरी पर रिश्तेदारी में आई थी। और टेकरी पर अनिल सैन का कोरोना पॉजीटिव निकले थे। इस कारण अनिल सेन के परिवार की सैंपल लिए गए थे। प्रेमाबाई इनके घर 3 दिन रूकी थी।

पीठी कोठी कमलागंज निवासी मालती जैन पत्नि ग्यानप्रकाश जैन उम्र 36 साल की जांच रिर्पोट भी पॉजीटिव आई हैं। यह भी कोरोना के मानव के संक्रमण का शिकार हुई है यह अपनी बेटी से मिलने गई थी। और इनकी बेटी देवरी वाले परिवार न्यूब्लॉक से है यह परिवार भी पिछले दिनो संक्रमण का शिकार हुआ हैं।

इसके अतिरिक्त धन्नजंय पुत्र शैलेन्द्र निवासी गोरखपुर 420 के मुलजिम हैं। इसकी जमानत हो चुकी थी निमयानुसार इसका कोरोना टेस्ट होना था इसलिए टेस्ट कराया गया था। इसी प्रकार बालकृष्ण पुत्र बाबूलाल मीट मार्केट,हरिओम बाल्मिक पुत्र नाथूराम कोतवाली की पीछे और सुनील नामदेव भी पॉजीटिव आई हैं। इन तीनो पॉजीटिव मरीजो से फोन पर संपर्क नही हो सका इस कारण इनकी ट्रेवल हिस्ट्री की जानकारी नही मिल सकी हैं।