हथियार की नोक पर सरसों से भरे ट्रक की लूट, पुलिस ने चोरी का केस दर्ज किया / Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। सतनवाड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम मड़ीखेड़ा डेम से पहले दो हथियारबंद बाइक सवार बदमाशों ने बिगत रात्रि सरसों से भरे एक ट्रक को कट्टे की नोंक पर रोक लिया और ट्रक में बैठे दोनों चालक जवाहर लाल और श्याम सिंह के हाथ पैर बांधकर उन्हें जंगल में छोड़ दिया और ट्रक लेकर फरार हो गए।

लेकिन लुटेरों की बदकिस्मती से एक बदमाश चांड़ गांव के पास ट्रक के साथ ट्रक मालिक आनंद गिरि ने पकड़ लिया। लेकिन वह बदमाश किसी तरह आनंद को चकमा देकर भाग गया। बाद में आनंद ने ड्रायवरों की तलाश शुरू की तो चांड़ गांव के पास ही एक बाइक सवार बदमाश संदीप राणा निवासी डबरा उन्हें देखकर सकपका गया।

जिसे संदेह के आधार पर पकड़ा गया और जब उसकी तलाशी ली तो उसके पास एक कट्टा मिला। जिससे उनकी शंका सत्यतता में बदल गई और संदीप राणा को पकड़कर उससे पूछताछ की तो उसने ट्रक लूटना स्वीकार कर लिया। बाद में उक्त बदमाश की निशानदेही पर जंगल में छोड़े गए दोनों ड्रायवरों को पुलिस ने बरामद कर लिया। खास बात यह है कि पुलिस ने मामले में महज चोरी की कायमी अज्ञात चोर पर करके अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया। जबकि ट्रक मालिक ने एक बदमाश को पकड़कर उसे सौंप दिया।

पीडि़त ट्रक मालिक आनंद पुत्र राजेंद्र गिरी निवासी ग्राम सकलपुर ने जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार की सुबह करीब 11 बजे उसने अपना ट्रक क्रमांक आरजे 11 जीए 4450 को भरने के लिए नरवर भेजा था।  जिसे उसके दोनों ड्रायवर जवाहरलाल और श्यामसिंह लेकर गए थे। शाम करीब 7 बजे उसकी ड्रायवर से बात हुई तो ड्रायवर ने उसे बताया कि ट्रक लोड हो चुका है और वह यहां से निकल रहे हैं। उन्हें पहुंचने में डेढ़ घंटा लगेगा।

ड्रायवरों ने उससे कहा कि उन्होंने सुबह से खाना नहीं खाया है। जिस पर उसने कहा कि आप लोग ट्रक लेकर आ जाओ, मैं घर पर ही खाना बनवा रहा हूं। लेकिन 2 घंटे से अधिक समय होने के बाद जब ट्रक नहीं आया तो उसने ड्रायवरों से सम्पर्क करने का प्रयास किया। लेकिन उनके मोबाइल बंद थे। जिससे उसे किसी अनहोनी की शंका होने लगी। वह घर से निकलकर सतनवाड़ा पहुंचा।

जहां उसे एक वाहन आता दिखा। जिससे उसने पूछताछ की तो उक्त वाहन चालक ने बताया कि एक ट्रक घाटी पर खड़ा था। उसकी आगे एक पल्सर गाड़ी भी खड़ी है। इतना सुनते ही वह समझ गया कि कोई बड़ी घटना घट गई और उसने निर्णय लिया कि वह चांड़ गांव में लगे वैरियर पर सम्पर्क कर वहां से आने वाले वाहनों को रूकवाएगा।

जैसे ही वह वैरियर पर पहुंचा तो उसका ट्रक आता हुआ दिखा। जिसे रोकने का प्रयास किया तो चालक ने ट्रक नहीं रोका जब उसने पीछा कर ट्रक को रोका तो ट्रक कोई दूसरा व्यक्ति चला रहा था। जिसे उसने ट्रक से उतार लिया और उससे पूछताछ की तो उसने बताया कि उसके दोनो ड्रायवर सतनवाड़ा पर उसका इंतजार कर रहे हंै और वह ट्रक देने सतनवाड़ा जा रहा है।

उसने उक्त युवक को पकड़ लिया और उसे थाने ले जाना लगा। तभी गांव में कोई दूसरी घटना घटित होने से वहां एकाएक भीड़ लग गई। जिससे उसने समझा कि कोई और भी व्यक्ति ग्रामीणों ने पकड़ लिया है। जिसे देखने के लिए वह जाने लगा और उसने पकड़े गए युवक को अपने मित्र के हवाले कर दिया। जिसे चकमा देकर वह बदमाश भाग गया। तुरंत ही उसने सतनवाड़ा पुलिस को सूचना दी।

पुलिस मौके पर पहुंची और ट्रक सरसों के माल सहित बरामद कर लिया। इसके बाद वह और गांव के कुछ और लोग उसके साथ ड्रायवरों की तलाश में मड़ीखेड़ा डेम की ओर गए। जहां रास्ते में एक पल्सर बाइक पर सवार युवक उन्हें देखकर घबरा गया और वह बाइक साइट में लगाकर बाथरूम करने लगा। पल्सर देखकर उसे संदेह हुआ कि यह वही पल्सर है जिसका जिक्र सतनवाड़ा पर एक वाहन चालक ने किया था।

तुरंत ही उसने उक्त युवक को पकड़ लिया और उससे नाम पूछा तो उसने अपना नाम संदीप राणा निवासी डबरा बताया। जिसकी तलाशी ली तो उसके पास एक कट्टा व 5 से 7 जिंदा राउंड मिले। इसके बाद पुलिस भी मौके पर आ गई। पकड़े गए संदीप राणा और उसकी बाइक को उसने पुलिस के सुपुर्द कर दिया।

इसके बाद में पुलिस ने उससे पूछताछ की और ड्रायवरों के बारे में पूछा तो बदमाश ने बताया कि वह उन्हें मड़ीखेड़ा डेम के पास ठाकुर बाबा चबूतरे के नीचे जंगल में बांधकर छोड़ आएं हैं। पुलिस बदमाश को अपने साथ लेकर जंगल में पहुंची। जहां दोनों ड्रायवर जवाहरलाल और श्यामसिंह बंधी हुई अवस्था में पड़ेे थे। जिन्हें पुलिस ने बंधन मुक्त कराया और उन्हें थाने लाया गया। 
G-W2F7VGPV5M