बिना लक्षण वाले कोरोना मरीज बढ़ा रहे है चिंता, ग्रामीण क्षेत्रों में भी बाहर से आने वालों ने बढाया खतरा / Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। लॉकडाउन 1, 2 व 3 में जहां शिवपुरी में स्थिति काफी हद तक कोरोना के संदर्भ में संतोषजनक रही थी। लेकिन लॉकडाउन 4 के दौरान अचानक कोरोना मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है। पिछले चार दिनों से लगातार 4 कोरोना के मरीज आईडेंटीफाईड हुए हैं। खास बात यह है कि सभी मरीज बाहर से शिवपुरी आएं हैं।

इनमें से तीन तो ग्रामीण क्षेत्रों के हैं। जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में भी संक्रमण की आशंकाएं बढ़ गई हैं। अभी तक ग्रामीण क्षेत्रों में राहत थी। चिंता की दूसरी बात यह है कि कोरोना के जो चार मरीज सामने आएं हैं। उनमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं है और सिर्फ बाहर से आने के कारण उनकी सैम्पलिंग कराई गई थी। बिना लक्षण वाले कोरोना मरीज मिलने से चिंताएं बढ़ रही हैं।

कल भोपाल से ई-पास बनाकर जो बिजली ठेकेदार अपने साथियों के साथ शिवपुरी आया था, वह जांच में कोरोना संक्रमित पाया गया। जबकि उसके अन्य तीन साथियों का कोरोना टेस्ट निगेटिव आया है। डाबरपुरा की जो युवती मुंबई से आई थी उसकी अन्य सहेलियां का कोरोना टेस्ट भी निगेटिव आया है। इससे यह स्पष्ट नहीं हो पा रहा कि कोरोना के संक्रमण की प्रकृति क्या है।

कल आई 65 रिपोर्टों में से बिजली ठेकेदार की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वह कार से अपने तीन साथियों के साथ 19 मई को शिवपुरी आया था और बैंक कॉलोनी में किराए के मकान में रहता था। स्वास्थ्य विभाग ने 21 मई को उसकी रैंडम सैम्पलिंग कराई और 24 मई को आई रिपोर्ट में उसे कोरोना पॉजिटिव पाया गया। 8 संक्रमितों में से पांच मरीजों में कोरोना के लक्षण नहीं थे। ये पांच संक्रमित आईसोलेशन वार्ड शिवपुरी में भर्ती हैं।

 देवबंद से लौटे युवक को कोरोना के लक्षण नहीं थे। सोल्हापुर से नरवर लौटा मजूदर और मुंबई से डाबरपुरा आई एक युवती तथा अहमदाबाद से लौटा 16 साल के किशोर में भी कोरोना के लक्षण नहीं थे। ऐसे में समझ नहीं आ रहा कि कोरोना से कैसे बचें और किस व्यक्ति को माने की वह कोरोना संंक्रमित नहीं है।
G-W2F7VGPV5M