खरीदी न होने को लेकर भटनावर केन्द्र पर हंगामा, चक्काजाम / Pohri News

Bhopal Samachar
संतोष शर्मा/पोहरी। खबर जिले के पोहरी थाना क्षेत्र के भटनावर से आ रही है। जहां खरीदी केंद्र पर किसानों ने सैकड़ों की संख्या में एकत्रित होकर हंगामा शुरू कर दिया किसान कल से खरीदी बंद होने से एवं बटनावर केंद्र को शिवपुरी भेजे जाने की याद से परेशान थे। 2 दिन से किसानों के ट्रैक्टर खरीदी केंद्र के बाहर खड़े हुए थे लेकिन खरीदी नहीं की जा रही थी।

जानकारी के अनुसार सेवा सहकारी संस्था पोहरी द्वारा बटनावर में समर्थन मूल्य पर चने की खरीदी की जा रही थी परंतु शनिवार से भटनागर खरीदी केंद्र को शिवपुरी स्थानांतरित किए जाने की खबरों ने एवं 2 दिन से इंतजार कर रहे किसानों ने खरीदी ना होने से नाराज होकर आज हंगामा कर दिया जिस से पोहरी अनुविभागीय अधिकारी एवं पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचा।

इसी बीच पोहरी विधायक सुरेश राज खेड़ा भी मौके पर पहुंच गए कलेक्टर शिवपुरी को फोन पर पूरे मामले की जानकारी दी गई तथा खरीदी केंद्र टावर में ही बनाए रखे जाने की किसानों की मांग को अधिकारियों के सामने रखा।

खरीदी के दौरान प्रभारी को बदलना भी एक खबर निकल कर सामने आ रही है सेवा सहकारी संस्था पोरी के प्रभारी सचिव विमल यादव द्वारा पोहरी एवं बदनावर खरीदी केंद्र संचालित किया जा रहा था परंतु शुक्रवार एवं शनिवार के दौरान बदनावर केंद्र का प्रभार जाकर को दिए जाने से भी खरीदी केंद्र पर व्यवस्थाएं डगमगा गई और 2 दिन से किसानों का चना नहीं खरीदा जा रहा था जिससे ट्रैक्टर एवं वाहनों की लंबी कतारें लग गई 48 घंटे से अधिक समय तक खड़े रहने के कारण किसानों का धैर्य जवाब दे गया और उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया। 
G-W2F7VGPV5M