आर्मी जवान अत्महत्या अपडेट: फांसी से पहले नौकरी के दस्तावेजों में आग लगा दी थी / Pichhore News

Bhopal Samachar
पिछोर। पिछोर की नगरिया कॉलोनी में रहने वाले आर्मी जवान अपने ही घर में परिजनों को कल सुबह फांसी के फंदे पर लटका मिला था। पुलिस ने घर जाकर पडताल की तो आर्मी जवान ने अपने नौकरी संबंधी पूरे दास्तावेज जलाए थे। सिम तोडकर फैंक दी। पुलिस इस मामले की सभी पहलुओं पर जांच कर रही हैं। 

जानकारी के अनुसार आर्मी जवान अनिल कुमार (31) पुत्र महेश गुप्ता निवासी नगरिया कॉलोनी ने अपने घर में पंखे से लटककर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। पिता महेश कुमार ने बताया कि जब बेटे ने फांसी लगाई, वह अपने गांव बडेरा में थे। बेटा अंकित उर्फ संतोष व अनिल गुप्ता नगरिया कॉलोनी पिछोर स्थित मकान पर थे। अनिल आर्मी में था और मार्च महीने में छ़ुट्टी लेकर घर आया था।

लॉकडाउन की वजह से वह ड्यूटी पर नही जा सका था। अनिल अपने चाचा राजेश के यहां खाना खाकर रात करीब 10-10 बजे अपने कमरे में सोने चला गया। सुबह करीब 6:30 बजे चचेरी बहन गुंजन पुत्री राजेश अपने भाई को चाय पीने के लिए बुलाने गई और कमरे के बाहर से आवाज दी तो अंदर से अनिल नहीं बोला।

उसके बाद गुंजन ने अपने दूसरे भाई अंकित को बुलाकर बताया कि अनिल भाई दरवाजा नही खोल रहे है। दोनों ने खिड़की से देखा तो अनिल पंखे पर फांसी के फंदे पर लटका था। परिजनों ने पुलिस को फोन पर सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लाश को नीचे उतारा। आत्महत्या की वजह स्पष्ट नहीं हो पा रही है। फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया है।

नौकरी संबंधी दस्तावेज जलाए, सिम तोड़कर मोबाइल पानी में फेंका

आत्महत्या से पहले आर्मी जवान अनिल गुप्ता ने सिम तोड़कर मोबाइल पानी की टंकी में फेंक दिया था। जबकि आर्मी नौकरी संबंधी दस्तावेज, आधार कार्ड व अन्य कागज भी जले मिले हैं। पुलिस ने हर पहलुओं को लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। विवेचना के बाद ही आत्महत्या की वजह स्पष्ट हो सकेगी।
G-W2F7VGPV5M