देर रात आफत बनकर बरसी पुलिस: मंडी में प्याज व्यापारीयों के साथ मारपीट / karera news

शिवपुरी। शिवपुरी की बड़ी सब्जी मंडी में बीती देर रात पुलिस द्वारा कुछ प्याज व्यापारियों की मारपीट का मामला सामने आया है। पुलिस की इस पिटाई में दो व्यापारियों को चोटे आई हैं और आला अधिकारियों से इसकी शिकायत की है। मंडी में अपनी-अपनी दुकानों में दो व्यापारियों द्वारा बैठकर हिसाब मिलाया जा रहा था उसी समय अचानक कुछ पुलिसकर्मियों ने आकर वारी-वारी से दोनों दुकानों में घुसकर प्याज व्यापारियों पर जमकर लाठियां भांजी। ऐसा नहीं है कि यह पहला मामला है वल्कि पुलिस अधीक्षक के नर्म रूख का फायदा उठाकर कोतवाली थाने के पुलिसकर्मी शहर में जमकर कहर बरफा रहे है।

इन दिनों जिले में प्याज की भरमार मंडियों में देखी जा रही है जिसकी खरीदी व विक्री में व्यापारियों व किसानों को सुबह से रात हो जाती है। उक्त मामला इसी से जुड़ा हुआ है जिसमें प्याज व्यापारी मंडी से खरीदी व किसानों को पेमेंट करने के बाद शहर में बनी बड़ी सब्जी मंडी में आकर अपना शेष काम निपटा रहे थे इस बीच अचानक पुलिस द्वारा शहर में बनी सब्जी मंडी में पहुँचकर मारपीट की घटना को अंजाम दिया।

प्याज आढतिया मोहम्मद अनीश के अनुसार जब रात्रि 12 बजे प्याज खरीद केंद्र से बापस अपनी दुकान पर आकर अपना दिनभर का हिसाब कर रहे थे उसी समय चार पुलिस कर्मी उनकी दुकान पर पहुँच कर बिना पूछताछ लाठी मारना शुरू कर दिया जबकि उक्त दुकान में मेरे साथ एक मेरा कर्मचारी मौजूद था।साथ ही इसी प्रकार मेरी दुकान के सामने इस्लाम खान और कल्याण धाकड़ नाम के व्यापारियों को भी लाठियों से मारा गया। कल भी कोतवाली पुलिस पर जुए के फड के मामले में भी लेन देन का आरोप लगा था।