बिजरौनी के बाद अब बूढाडोंगर सोसायटी के कर्मचारियों पर दर्ज हुई FIR / kolaras News

शिवपुरी। तौल कांटों पर सोसाइटी कर्मचारियों द्वारा ठगी करने से रोकने की कवायद के तहत बिजरौनी व बूढाडोंगर सोसायटी का निरीक्षण किया जिसमें निरीक्षण में बिजरौनी एवं बूढ़ाडोंगर सोसाइटी पर अनियमितता पाई गई। बिजरौनी सोसायटी के कर्मचारियों पर तो 9 मई को ही एफआईआर दर्ज हो गई थी। लेकिन बूढ़ाडोंगर सोसाइटी पर आज जांच के बाद प्रकरण  दर्ज हो सका है।

विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने बताया कि भ्रष्टाचारियो की जड़े कितनी मजबूत होती हैं एवं हमारे कोलारस क्षेत्र के कुछ राजनेता भी उनका पूरा सहयोग करते हैं लेकिन मेरा संकल्प है क्षेत्रवासियों के साथ किसी भी तरह का अन्याय न हो। साथ मिलकर हर कठिनाई का सामना करेंगे इसी संकल्प को लेकर चल रहा हूं।

साइलो तोल कांटे पर हो रही असुविधा को ध्यान में रखते हुए पिछले वर्ष भी प्रशासन को व्यवस्था ठीक करने के लिए चेताया गया था, और इस बार भी मेरे द्वारा सुझाव दिया गया। लेकिन साइलो केंद्र पर चार शिवपुरी एवं पांच कोलारस विधानसभा की कुल 9 सोसायटियों के किसानों का गेहूं तुलना है, मशीन की क्षमता कम है। न तो मशीन बढ़ाई गई और 9 में से तीन सोसायटियों का गेहूं अन्यत्र तुले, न इस पर अमल किया गया। इस साल पैदावार भी अधिक हुई है अवम पंजीयन भी ज़्यादा करवाए गए हैं, इस वजह से भी भीड़ ज़्यादा है।

बार-बार प्रशासन को आग्रह करने के बाद बावजूद इस मुद्दे पर प्रशासन सजग नहीं हुआ, जिसका खामियाजा आज किसान भुगतना पड़ रहा हैं। लेकिन मैं चुप नहीं हूं बीते रोज ही सांसद केपी यादव के साथ हुई समीक्षा बैठक में तौल का समय बढ़ाने के निर्देश दिए है जिससे सभी किसानों का गेहूं तौला जा सके और किसानों को राहत मिल सके।