कोरोना को मात देकर घर लौटा समीर, पुलिस ओर डॉक्टरो ने किया ताली बजाकर स्वागत | khaniyadhana News

Image
शिवपुरी। खनियांधाना के समीर खान 24 के कोरोना संघर्ष से जूझकर पूर्णत: स्वस्थ्य होने के बाद आज अस्पताल से निकलकर अपने घर पहुंचे। उनकी अस्पताल से छूट्टी होने के बाद मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों और डॉक्टरों ने उनका तालियां बजाकर स्वागत किया और उन्हें फूल मालाओं से लाद दिया। इसके बाद समीर को उनके परिजनों तक पहुंचाया। जो अपने परिजनों के साथ स्वस्थ्य होकर अपने निवास स्थान खनियांधाना के लिए रवाना हो गए।

ज्ञात हो कि खनियांधाना निवासी समीर खान हैदराबाद से अपने घर खनियांधाना पहुंचा था। जिस ट्रेन में समीर ने सफर किया था, उसमें कुछ कोरोना संक्रमित लोग थे। जिनके सम्पर्क में आने से समीर संक्रमित हो गए थे और घर आने के कुछ दिनों बाद उन्हें सर्दी, खांसी और बुखार की शिकायत हुई। इसके बाद उन्हें क्वारैंटाईन किया गया था। वहीं उनका सैम्पल भी लिया था।

जिसकी रिपोर्ट 26 मार्च को आई तो उसमें वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए। जिससे पूरे खनियांधाना में स्थित समीर के घर और कॉलोनी को सील कर दिया गया। वहीं शासन ने शिवपुरी जिले के खनियांधाना को हॉट स्पॅाट में शामिल कर लिया। वहीं समीर को शिवपुरी अस्पताल लाया गया।

जहां उन्हें क्वारैंटाईन में रखा गया। पहली रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद समीर का दूसरा टेस्ट किया गया। जिसमें भी कोरोना होने की पुष्टि हुई। लेकिन तीसरी रिपोर्ट उनकी निगेटिव आई। जिससे कुछ राहत महसूस हुई और मंगलवार की रात्रि 25 सैम्पलों की रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग को मिली। जिसमें सारी रिर्पोटें निगेटिव थी। इन रिपोर्टों में समीर की भी टेस्ट रिपोर्ट थी, जो निगेटिव थी।

समीर की लगातार दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आने से प्रशासन ने भी राहत की सांस ली। इसके बाद समीर का चैकअप कर आज उन्हें पूर्ण स्वस्थ बताकर डॉक्टरों ने उन्हें अस्पताल से छूट्टी दे दी। हालांकि उन्हें होम क्वारैंटाईन में रहने की सलाह दी है।