कोरोना की जंग में आयुष के दो चिकित्सा अधिकारियों ने किया 31 ग्रामों का भ्रमण | Badarwas News

Bhopal Samachar
बदरवास। बदरवास को कोरोना की जंग की लड़ाई में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लुकवासा के आयुष चिकित्सा अधिकारी डॉ गोपाल डंडोतिया एवं डॉ. नरेन्द्र दांगी द्वारा लुकवासा सेक्टर के लगभग 31 ग्रामों का भ्रमण सी सी एच मंजूर खान के साथ किया गया इन ग्रामों मेकोरोना संक्रमित प्रदेश एवं जिलों से आए लगभग 530 लोगों की जांच टीम द्वारा की गई है।

उन्होंने कहा आप घर पर रहें सुरक्षित रहें और  अपने जानने वालों को घर पर ही रहने को कहें डॉ गोपाल डंडोतिया ने संवाददाता से बातचीत में कहां कि मेरी रोज की आदत थी। माँ-पिता का आशीर्वाद रोजअपनी ड्यूटी पर आता था लेकिन संक्रमण के कारण माता  एवं पिताजी को नमस्ते करके अपनी ड्यूटी पर रोज आ रहा हूं ग्रामीणों को समझाइश देते हुए कहा कि मेरा आप सभी से आग्रह है कि आप भी नमस्ते कर अभिवादन करें एवं व्यक्तिगत स्वच्छता बनाए रखें।

साबुन व पानी से अपने हाथों को 20 सेकंड तक धोएं ताजा बने हुए पोस्टिक आहार का सेवन करें रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने हेतु प्रतिदिन योग एवं प्राणायाम करें एवं मैं अपने क्षेत्र में आयुष रोग प्रतिरोधक होम्योपैथिक दवा आर्सेनिक एल्बम 30 सभी बाहर से आए हुए ग्रामीणों को रोज वितरित कर रहा हूं।

आयुष रोग प्रतिरोधक त्रिकूट काड़ा भी कई ग्रामों में वितरित किया गया है मेरे द्वारा दोनों चिकित्सकों का सभी ग्राम वासियों से आग्रह है कि संक्रमित वाले जिले एवं प्रदेश से आए है उन्हें 14 दिन तक घर पर रहने की सलाह दी गई है कृपया इसका पालन करें एवं सोशल डिस्टेंस का भी पालन करें।
G-W2F7VGPV5M