Tourist Village, Shivpuri में पहुंचे इटली के पांच युवक, प्रशासन चकरिघिन्नी

शिवपुरी। इन दिनों पूरे विश्व में कोरोना वायरस का बोलबाला चल रहा है। मध्यप्रदेश के सभी स्कूलों कॉलेजो को आगामी आदेश तक के लिए बंद कर दिया है। मध्यप्रदेश शासन ने कलेक्ट्रेट में आयोजित होने बाली जनसुनवाई को भी बंद कर दिया है। ऐतिहात के तौर पर होटल और लॉज में वाहर से आने बाले लोगों पर नजर रखी जा रही है। परंतु आज TOURIST VILLAGE में उस समय हडकंप की स्थिति निर्मित हो गई। पूरा प्रशासन कोरोना को लेकर चकिरघिन्नी हो गया। जब पता चला कि इस होटल में इटली के 5 विदेशी नागरिक रूके हुए है।

इस मामले की सूचना पर तत्काल पुलिस और स्थानीय प्रशासन सक्रिय हुआ। जब इनसे पूरी जानकारी जुटाई तो समाने आया कि उक्त लोग उत्तर काशी में बीते 25 साल से रह रहे है। वह रहने बाले तो इटली के है। परंतु वह बीते 25 साल से भारत में ही रह रहे है। जब इनसे जानकारी जुटाई कि वह बीते 3 महीने में अपने किसी साथी या इटली के किसी के संपर्क में तो नहीं आए है। तब उन्होने बताया कि वह तो भ्रमण पर है। 

उनका किसी से कोई संपर्क नहीं है। उसके बाद सीएमएचओं डॉ अर्जुल लाल शर्मा की टीम ने उक्त लोगों की जांच की। तब कही जाकर लोगों ने राहत की सांस ली। इस दौरान मौके पर पुलिस अधीक्षक की टीम भी पहुंच गई थी। जिसने इनसे पूरी जानकारी ली। तब कही उन्हें जाने दिया।