गृहमंत्रालय की गाइडलाइन के बावजूद पुलिस ने सब्जी बिक्री बंद कराई, फ्री में बांटनी पड़ी | Shivpuri News

शिवपुरी। खबर शहर के न्यू ब्लॉक क्षेत्र से आ रही है, जहां आज सुबह सब्जी बेचने वाले दुकानदार और ठेले वाले अपनी सब्जी बेचने के लिए आ गए। जहां यातायात पुलिस ने आकर मोर्चा संभाला और ठेले वालों और दुकानदारों पर कार्रवाई की जहां सब्जी बेचने वाले अपने सब्जियों को वही रख कर छोड़ भागे, जिसके बाद सब्जी बेचने वालों ने क्षेत्रीय लोगों को अपनी सब्जी मुफ्त में बांट दी।

बता दें कि घटना सुबह करीब 6:30 बजे की है जहां सब्जी बेचने वाले ने सब्जी बेचने के लिए अपनी दुकानें खोल ली व ठेले वालों ने अपने ठेले लगा लिए,सब्जी लेने वालो की भीड इनके ठेलो पर एकत्रित होने लगी।  जिसके बाद यातायात पुलिस को इसकी सूचना मिली जहां यातायात पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सब्जी बेचने वालों पर कार्रवाई की इस दौरान सब्जी बेचने वाले अपनी सब्जियों को दुकान में रखकर छोड़ भागे।

यह कार्रवाई करीब आधे घंटे तक चलती रही जहां ठेले वाले घटनास्थल से अपने ठेलो को भगाकर ले जाने की कोशिश करते रहे। इस दौरान यातायात पुलिस ने सब्जी बेचने वालों से कहा कि अपनी दुकानें बंद कर दें नहीं तो हमें आप पर सख्त कार्रवाई करनी पड़ेगी।

इस दौरान जो गांव से ग्रामीण सब्जी बेचने आए थे यहा ऐसे दुकानदार जो फुटपाथ पर बैठकर सब्जी बेचते हैैं,वापस सब्जी ले जाने का कोई उपाय नही सूझा तो उन्होने मुफत में ही सब्जी बाट दी। बताया जा रहा हैं कि मंडी के पास क्षेत्रीय लोगों की भारी मात्रा में भीड़ इकट्ठी हो गई, जहां लोग थैला और बोरियों में भर-भर के सब्जियां ले जाने लगे और आसपास से भी लोगों को बुलाने लगे कि मुफ्त में सब्जी बढ़ रही है जिसे चाहिए ले जाओ।

लोगों में भी पुलिस का भय था, जिसके चलते लोग भी सब्जियों को उठा उठा कर अपने घरों की ओर दौड़ने लगे जिससे पुलिस की निगरानी में वह ना आ सके और ज्यादा से ज्यादा मुफ्त की सब्जियां अपने घर पर लेकर जा सके।