शक हो गया था, इसलिए मैने घर में ही दूरी बनाकर तोडी कोरोना की चैन: दीपक | Shivpuri news

शिवपुरी। शिवपुरी जिले में पहला कोरोना का वायरल दुबई से आया। कोरोना वायरस पॉजीटिव मरीज दिपक शर्मा ने बताया कि मुझे लौटते ही शक हो गया था,मैने घर के परिजनो से दूरी बनाकर रखी थी इस कारण परिवार के सदस्यो की जांच निगेटिव आई थी।

दिपक ने बाताया कि दुबई से फ्लाइट में बैठा और 18 मार्च की सुबह 4 बजे दिल्ली पहुंचा। टुकड़ों में सफर करके शिवपुरी रात 9 बजे पहुंचा। 18 मार्च को गले में हल्की खराश की शिकायत हुई। डॉ सिरोठिया को दिखाया और जिला अस्पताल में सूचना दी। दवा लेने से दो दिन आराम हो गया। इस दौरान घर पर माता-पिता और बहन से खुद को दूर रखा। इसके बाद फिर से 20 मार्च को शिकायत हुई तो स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी।

21 मार्च काे मुझे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर सैंपल लिया, लेकिन बातचीत होने के बाद मैं घर चला गया। रिपोर्ट आने तक मैंने परिवार वालों से दूरी बनाकर रखी। मां कहती थी कि तुझे तो कुछ भी नहीं हुआ है, फिर दूर-दूर क्यों रहता है। पूरे समय ऐहतियात बरतता रहा, लेकिन 24 मार्च को रिपोर्ट कोरोना बार्डर लाइन पॉजीटिव निकला।

स्वास्थ्य विभाग की टीम आई और मुझे एंबुलेंस से जिला अस्पताल ले आई। तभी से यहां भर्ती हूं। फिलहाल मेरी सेहत ठीक है। किसी तरह की समस्या नहीं है। शनिवार को मेरा फिर से सैंपल लिया है। उम्मीद है कि रिपोर्ट निगेटिव आएगी और मैं जल्द घर लौट जाऊंगा। क्योंकि 12 फरवरी को दुबई में इसी तरह की शिकायत हुई थी। मेरे साथ ऐसा 15 से 20 साल से होता आ रहा है। मेरी जिंदगी में यह कभी ना भूलने वाला पल बन गया है।
(जैसा कि दीपक शर्मा ने दैनिक भास्कर को बताया।)