सहाब ! BLO मनमानी कर रहा है, हम 25 साल से गांव में रह रहे है, हमारा नाम बोटरलिस्ट से काट दिया

शिवपुरी। पंचायत चुनाव की तारीखों को ऐलान भले ही अभी न हुआ हो लेकिन कुछ नेताओं की शह पर गांव के बीएलओ मनमानी पर उतारू हो गए हैं और राजनीतिक दबाव में जो सही मतदाता हैं उनके नाम भी वोटर लिस्ट से काट रहे हैं।

ऐसा ही एक मामला पाडरखेड़ा गांव का सामने आया है यहां पर 25 साल से रह रहे घनश्याम गुप्ता और उनकी पत्नि रिंकी गुप्ता का नाम वोटर लिस्ट से यहां के बीएलओ सुरेश तिवारी ने जानबूझकर काट दिया। इस मामले में पाडरखेड़ा के रहने वाले घनश्याम गुप्ता ने कलेक्टर व पोहरी एसडीएम को अपनी शिकायत दर्ज कराई और संबंधित बीएलओ पर कार्रवाई की मांग की है।

कलेक्टर को की गई शिकायत में घनश्याम गुप्ता ने बताया कि वह अपने माता-पिता के साथ विगत 25 साल से  पाडरखेड़ा गांव में निवासरत हैं। यहां पर उनका नाम, पैतिृक जमीन सहित इसी पते से आधार कार्ड व राशन कार्ड है। लेकिन बीएलओ सुरेश तिवारी ने रंजिश रखते हुए उनका नाम व पत्नि का नाम वोटर लिस्ट से कटवा दिया। कलेक्टर को शिकायत में बताया गया है कि पाडरखेड़ा गांव की पंचायत सीट इस बार सवर्ण हो गई है और यहां के बीएलओ अपने परिवार के सदस्य को चुनाव लड़ाना चाहते हैं।

इसलिए गांव के ऐसे लोग जो उन्हें वोट नहीं देंगे उनके नाम दुर्भावना के चलते वोटर लिस्ट से हटाए जा रहे हैं। घनश्याम गुप्ता ने बताया कि उनका नाम राजनीतिक द्वेषवश सूची से हटाया गया है। शिकायत में घनश्याम ने अपने परिवार की मकान, संपत्ति, राशन कार्ड सहित अन्य दस्तावेज लगाए हैं।

उनका कहना है कि दो साल पहले तक उनका नाम सूची में था लेकिन बीएलओ ने इस बार काट दिया। उन्होंने कलेक्टर से संबंधित बीएलओ पर कार्रवाई की मांग करते हुए उन्हें यहां से हटाने की मांग की है।