कोरोना ने जिला चिकित्सालय में खुलवाया 20 साल से बंद वार्ड, कोरोना के लिए तैयार है यह वार्ड

गिर्राज शर्मा@ शिवपुरी। इन दिनों पूरे विश्व में कोरोना वायरस का कहर चल रहा है। जिसके चलते पूरे विश्व में आपाताकाल जैसी स्थिति निर्मित हो गई है। इस वायरस के चलते पैर पसारने से पहले ही प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। पूरे प्रदेश में स्कूलों की छुट्टीयां घोषित कर दी है। सिनेमाहॉल बंद है। लोगों से लगातार अपील की जा रही है। परंतु एक दूसरे से संक्रमित लोगों के चलते यह वायरस दिन व दिन बढता ही जा रहा है। जिसे लेकर जिला प्रशासन भी अपने स्तर पर पूरी तैयारीयां कर रहा है। जिसके चलते प्रशासन ने बीते 20 साल सें बंद पडे जिला चिकित्सालय के एक वार्ड को कोरोना के लिए कंन्ट्रेल वार्ड बनाया गया है। जिसे बीते 20 साल बाद खोला गया है।

जिला अस्पताल में इन्फेक्शन डिसीज कन्ट्रोल वार्ड जिसमें जो करीब 20 साल से बंद था, जिसमें टीवी के मरीजों को रखा जाता था, जिससे अस्पताल में मूजौद मरीजों एवं लोगों कों टीवी की बीमरी का इन्फेक्शन ना हो और इस  बीमारी को फैलने से रोका जा सके। इस कन्ट्रोल वार्ड को जिला अस्पताल ने 20 साल पहले बंद कर दिया था। क्योंकि तब अस्पताल में नई विल्डिगं बन गई थी जिसके बाद यह कन्ट्रोल वार्ड बंद हो गया था।

लेकिन कोरोना वाईरस के मरीजों के लिए जिला अस्पताल में अलग से रखने की कोई जगह नहीं थी जिसके चलते अब इन्फेक्शन डिसीज कन्ट्रोल वार्ड दोवारा से खोलने की तैयारी में इसकी विल्डिंग के डेएंटिग—पंटिग का काम शुरू हो गया है। जिसमें अब कोरोना वाईरस के संक्रमित मरीजों को रखने की तैयारी है।