निशुल्क सम्मेलन: केसरीमल परिवार का राठौर युवा जाग्रति मंच ने किया अभिनंदन | Shivpuri News

शिवपुरी। राठौर युवा जागृति मंच हमेशा से ही समाज के लिए अपना सहयोग प्रदान करने वाले समाजसेवी का सम्मान एवं अभिनंदन करता रहा है इसी क्रम में विगत 29 जनवरी को शिवपुरी में अकल्पनीय, अविस्मरणीय, अतुलनीय, ऐतिहासिक राठौर समाज आदर्श सामूहिक विवाह सम्मेलन करने वाले समाजसेवी परिवार श्रीमती सखी केसरीमल जी का आज 5 फरवरी को शिवपुरी मैं सिद्ध क्षेत्र श्री वाकड़े हनुमान मंदिर पर शॉल, स्मृति चिन्ह,पुष्पहार एवं अभिनंदन पत्र देकर अभिनंदन किया।

अभिनंदन कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष राजू बाथम, कोलारस विधायक  वीरेंद्र रघुवंशी, श्रीमती सखी केसरीमल, संजीव राठौर, श्री मती कृष्णा राठौर, डॉ राकेश कुमार राठौर, टी आई प्रदीप राठौर, पार्षद विष्णु राठौर, राठौर युवा जागृति मंच अध्यक्ष जितेंद्र राठौर एवं मोहन राठौर मुख्य रूप से मंचासीन रहे। सम्मान समारोह में अपने उद्बोधन में जिलाध्यक्ष राजू बाथम ने कहा कि समाज में काम करने वाला व्यक्ति हमेशा सम्मान का पात्र होता है और उनको समाज भी हमेशा याद रखता है।

श्रीमती सखी केसरीमल जी द्वारा विगत वर्षों में सैकड़ों कन्याओं के कन्यादान का सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजित कर एक पुण्य का कार्य किया है इसके लिए यह परिवार सम्मान का हकदार है और समाज में ऐसे समाजसेवियों को सम्मानित कर हम अपने सामाजिक भूमिका का भी निर्वहन करते हैं ।

विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने कहा कि श्रीमती सखी केसरीमल जी द्वारा सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन बहुत ही सराहनीय कार्य है समाज में ऐसी मातृशक्ति को हमें नमन करना चाहिए जो  इस आयोजन में कई महीनों पूर्व से अपने परिवार के साथ-साथ पूरी तन्मयता से लगकर एक सफल आयोजन करते हैं इन आयोजनों के माध्यम से समाज की गरीब बेटियों का घर जैसे माहौल में सर्व सुविधाओं के साथ परिणय सूत्र में बंद कर विदा होती हैं और है दहेज जैसी कुरीति को मिटाने का भी बहुत बड़ा माध्यम है हमें ऐसे समाजसेवी का अभिनंदन कर गर्व महसूस हो रहा है।