खेत में मिली बुद्धु की लाश: चुनावी रंजिश के कारण हुई हत्या, परिजनो का आरोप | Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। सुरवाया थाना क्षेत्र के गढ़ी बरौद में आज सुबह उस समय सनसनी फैल गई। जब एक युवक बुद्धु पुत्र छोटेलाल जाटव की लाश खेत में पड़ी मिली। परिजनों ने गांव के तीन युवक करिया जाटव, राकेश जाटव और संजय जाटव पर बुद्धु की हत्या करने का आरोप लगाया है। वहीं पुलिस ने हत्या से इंंकार किया है।

सुरवाया थाना प्रभारी दिनेश नरवरिया का कहना है कि मृतक के शरीर पर कोई चोट के निशान नहीं है। प्रथम दृष्टया मृतक की मौत सामान्य रूप से होना प्रतीत हो रही है। फिलहाल मामला संदिग्ध होने के कारण मर्ग कायम कर जांच की जा रही है। वहीं मृतक का पीएम कराया जा रहा है और पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट रूप से कुछ कहा जा सकेगा।

मृतक के बड़े भाई विशुन लाल जाटव और पुत्र मुकेश जाटव का आरोप है कि सोमवार की दोपहर उसके चाचा कल्लू सिंह जाटव ने गांव के इंदरसिंह रावत से बूढीबरौद पंचायत से चुनाव लडऩे की बात कह दी थी। इसे लेकर इंदरसिंह ने उसके चाचा को धमकी दी थी कि पंचायत में सिर्फ एक ही फॉर्म डाला जाएगा और जो भी प्रतिद्वंदी बनकर सामने आएगा उसे मार दिया जाएगा।

मुकेश का आरोप है कि इंदरसिंह ने गांव के तीन लोग करिया जाटव, राकेश जाटव और संजय जाटव को उसके खेत पर पहुंचाया और इन तीनों ने उसके पिता की गला दबाकर हत्या कर दी। आज सुबह जब साढ़े 5 बजे उसके ताऊ विशुनलाल वहां पहुंचे तो उसके पिता ब़ुद्धु जाटव मृत अवस्था में वहां पड़े थे।

उनके बदन पर शर्ट भी नहीं थी। घटना की जानकारी सुबह पुलिस को दी और पुलिस मौके पर पहुंच गई। जहां पुलिस ने छानबीन की। पुलिस का कहना है कि छानबीन के दौरान उन्हें ऐसा कुछ भी नहीं मिला जिससे हत्या होना प्रतीत हो। जहां तक कि मृतक के शरीर पर भी ऐसा कोई निशान नहीं था जो हत्या होना पाया जाए।

आरक्षित सीट होने के कारण चाचा लडऩा चाहते थे चुनाव : मुकेश

मृतक बुद्धु राम जाटव के पुत्र मुकेश जाटव ने मोबाइल पर चर्चा करते हुए कहा कि बूढ़ीबरौद पंचायत की सीट हरिजन होने के कारण वहां हरिजन उम्मीदवार चुनाव लड़ सकता है और उसके चाचा कल्लू सिंह वहां से दावेदारी ठोक रहे थे।

जबकि इंदरसिंह रावत उस सीट से अपने परिचित को लड़ाना चाह रहा था, जो कोई अन्य दावेदार को वहां से चुनाव नहीं लडऩे देना चाहता था और इसी रंजिश के चलते उसके पिता की हत्या करा दी गई। 
G-W2F7VGPV5M