मुझे गर्व है कि इन बच्चियों पर कोई डॉक्टर और इंजीनियर बनना चाहती है बेटियां: मिनी अग्रवाल | Badarwas News

बदरवास। जिले के बदरवास क्षेत्र के कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय  बूढ़ा डोंगर में बदरवास नगर परिषद सीएमओ मिनी अग्रवाल द्वारा छात्राओं के साथ काउंसलिंग की इसी दौरान छात्राओं ने अपने अपने सवाल किए। विद्यालय की छात्रा कुमारी नेहा पटैलिया ने पूछा आप जैसा बनने के लिए क्या करना पड़ेगा  जवाब में सी एम ओ मिनी अग्रवाल ने बच्चियों को बताया कि मेरे जैसा बनने के लिए आपको बहुत मेहनत करनी पड़ेगी।

कोई बड़ी बात नहीं है अगर आप मैं लगन है, मेहनत करोगी तो जरूर सफलता हासिल करोगे इसी दौरान सी एम ओ मिनी अग्रवाल ने कहा कि मुझे अच्छा लगता है। थोड़ा समय निकालकर बच्चों को प्रोत्साहित करने का मौका प्राप्त होता है यहां ग्रामीण परिवेश की बच्चियां छात्रावास में रहकर पढ़ाई कर रही है, जहां छोटी सी उम्र में शादी का दबाव बच्चियों पर रहता है।

फिर भी वो आगे बढऩा चाहती है कोई डॉक्टर कोई इंजीनियर कोई अधिकारी बनना चाहती है। मुझे गर्व है इन बच्चियों पर उसी दौरान सी एम ओ मिनी अग्रवाल ने छात्रा नेहा पटैलिया को गोद लेकर आगे की पढ़ाई का खर्चा उठाने की बात की हॉस्टल के बाद जहां भी पढऩा चाहो  आप पढ़ सकती हो पढ़ाई का खर्चा मैं खुद उठाऊंगी नेहा पटेलिया कक्षा आठ की छात्रा है। उसके पिता का देहांत हो चुका है उसके परिवार में उसकी मां और एक बहन और है नेहा पटैलिया काफी होनहार बालिका है।