कूनो सेंक्चुरी में बंदूक से चीतल और सेहरी का शिकार,रेंजर का हाथ: शिकायत | Shivpuri news

शिवपुरी। कूनो पालपुर सेंक्चुरी में पूर्व-पश्चिम क्षेत्र रेंज में बंदूक से चीतल व सेही के शिकार का मामला सामने आया है। साथ ही जंगल से हरे पेड़ काटने का वीडियो भी सामने आया है। मामले में संबंधित सेंक्चुरी रेंजर के खिलाफ लिखित शिकायत की गई है। अधिकारी मामले की जांच कराकर कार्रवाई की बात कह रहे हैं।

जगदीश कुशवाह नामक व्यक्ति ने मुख्यमंत्री सहित वन मंत्री, मुख्य वन संरक्षक सिंह परियोजना ग्वालियर, मुख्य वन संरक्षक वन्य प्राणी भोपाल सहित प्रभारी मंत्री श्योपुर को लिखित शिकायत भेजी है।

जिसमें कूनो सेंक्चुरी के पूर्व-पश्चिम परिक्षेत्र अधिकारी वीरेंद्र सिंह पिरोनिया पर आरोप लगाए हैं। विभाग के ही किसी कर्मचारी द्वारा खींचे गए फोटो व वीडियो सहित भेजी गई शिकायत में एक चीतल का गोली मारकर शिकार किया गया है। शेही के बाल मौके पर पड़े मिले हैं। कुछ लोग पेड काटते दिखाई दे रहे हैं।

आरोप लगाया है कि रेंजर के संरक्षण में ग्राम टिकटोली से जाखोदा तक 25 किमी प्रतिबंधित क्षेत्र में चीड, गोंद का कार्य खुलेआम चल रहा है। पारोन से नयागांव तक चीड, गोंदा का कार्य हो रहा है। जिसके जीपीएस फोटो भी भेजे हैं। रेंजर पर पैसे लेकर अवैध रूप से भैंसें चरवाने सहित अन्य गंभीर आरोप लगाए हैं।

जांच के आदेश दिए हैं
मुख्य वन संरक्षक सिंह परियोजना ग्वालियर के सीसीएफ अन्नी जेरी का कहना है कि उन्होंने डीएफओ कूनो सेंक्चुरी काे जांच के आदेश दिए हैं।डीएफओ बिजेंद्र श्रीवास्तव का कहना है कि मामले की एसडीओ से जांच करा ली है। जल्द ही दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।