शासकीय कोठी पर संचालित है भाजपा का कार्यालय,अब सांसद के नाम पर अलर्ट कराने किया आवेदन | Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। मध्यप्रदेश में भले ही 15 साल भाजपा ने शासन किया है। परंतु जिले में भाजपा की स्थिति अत्यंत दयनीय है। यहां भाजपा से पूर्व मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया विधायक है। कोलारस से दिग्गज नेता वीरेन्द्र रघुवंशी विधायक है। ज्योतिरादित्य सिधिया को चुनाव हराकर केपी यादव यहां से सांसद है। परंतु यहां हालात यह है कि भाजपा अपने कार्यालय के लिए एक भवन तक नहीं बना सकी है। जिसके चलते हालात यह है कि भाजपा का कार्यालय शासकीय कोठी से संचालित है। जिसे लेकर अब प्रश्न खडे होने लगे है।

विदित हो कि दो बत्ती चौराहे के पास स्थित शासकीय कोठी नंबर एक में 4 साल से भारतीय जनता पार्टी का कार्यालय संचालित है। पूर्व मंत्री व वर्तमान शिवपुरी विधायक यशोधरा राजे सिंधिया के नाम से यह कोठी पूर्व में अलॉट करने का प्रयास किया,लेकिन जब शासन ने स्वीकृति नहीं दी तो अब सांसद के नाम अलॉट कराए जाने के लिए प्रशासन को आवेदन दिया, लेकिन स्वीकृति अभी तक नहीं मिली।

जिप अध्यक्ष के नाम से चलती थी कोठी नंबर एक

जिस कोठी नंबर 1 में भारतीय जनता पार्टी का जिला कार्यालय संचालित है, शिवपुरी आने वाले भाजपा के वरिष्ठ नेता यहां बैठक ले रहे हैं, यह पूर्व में जिला पंचायत अध्यक्ष के नाम से रजिस्टर्ड थी। इससे पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष बसंती लोधी के बाद जूली आदिवासी व उसके बाद जितेंद्र जैन के नाम से यह कोटी अलॉर्ट रही।

जब कमला बैजनाथ यादव, जिला पंचायत अध्यक्ष बनी, तो उन्होंने इस कोठी को ना लेते हुए आदर्श नगर कॉलोनी में स्थित शासकीय भवन को अलॉट करवा दिया। तभी से यह कोठी प्रशासनिक नजरिए से खाली है, जबकि यहां पर भाजपा की सभी गतिविधियां संचालित हो रही हैं।

कोठी को तत्कालीन कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के नाम अलॉट करवाए जाने का प्रस्ताव शासन को भेजा गया, लेकिन शासन ने प्रदेश में भाजपा की सरकार रहते हुए भी स्कूटी को पूर्व कैबिनेट मंत्री के नाम आलार्ट कर आए जाने का कोई आदेश जिला प्रशासन के पास नहीं आया।

प्रदेश में जब भारतीय जनता पार्टी की पहली बार सरकार बनी थी, तब सर्कुलर रोड पर भाजपा कार्यालय के नाम से भूमि पूजन करवाया था। जिसमें नरेंद्र सिंह तोमर, प्रभात झा सहित वरिष्ठ नेता शामिल हुए थे।

उस समय भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं के नाम भी मंच से यह कहते हुए बोले गए कि पार्टी कार्यालय के लिए चंदा इकट्ठा किया जा रहा है। लेकिन सरकार में 15 साल रहने वाली भाजपा अपने लिए शिवपुरी में पार्टी का एक कार्यालय तक नहीं बना सकी।

भाजपा का जिला कार्यालय जिस कोठी से संचालित है वह अभी तक किसी भी नेता के नाम अलॉट नहीं है। यह अवैधानिक कब्जा छोड़ना ना पड़ जाए इसलिए भाजपा पदाधिकारियों ने जुलाई माह से इस कोटी को सांसद के लिए अलॉट कराने के लिए प्रशासन को आवेदन दे दिया, लेकिन प्रशासन ने अभी तक उसे ब्लॉक नहीं किया।

वहीं दूसरी तरफ सांसद केपी यादव का कहना है कि शिवपुरी में कोठी नम्बर एक को मेरे लिए अलॉट कराए जाने के लिए आवेदन देने के संबंध में उन्हेंं कोई जानकारी नहीं है।

वहीं दूसरी ओर वैजनाथ सिंह यादव कांग्रेस जिलाध्यक्ष कहना है कि घर कोठी नंबर 1 से दूर है, इसलिए पत्नी जिला पंचायत अध्यक्ष कमला यादव ने वह कोठी ना लेते हुए घर के पास आदर्श कॉलोनी में आवास खाली कराया, जिस पर पूर्व विधायक माखनलाल राठौर के समय में 2 शिक्षकों ने कब्जा कर लिया था। वर्तमान में कोठी नंबर एक पर भाजपा का कब्जा है, जिस के संबंध में जिला प्रशासन से मौखिक कह चुके हैं।

इस पूरे मामले पर डिप्टी कलेक्टर शिवपुरी, मुकेश सिंह का कहना है कि सांसद के लिए उक्त कोठी को अलॉट कराए जाने के लिए आवेदन जुलाई माह में दिया था, उस समय मुझ पर प्रभार नहीं था। लेकिन यह कोठी अभी तक किसी के नाम अलॉट नहीं हैे। उसमें किस पार्टी का कार्यालय  चल रहा है, इस बारे में मुझे कुछ नहीं कहना। 
G-W2F7VGPV5M