शिवपुरी में अंबानी समूह के द्धारा कारतूस फैैक्ट्री लगने पर कांग्रेस ने जताया हर्ष | Shivpuri news

शिवपुरी। मध्यप्रदेश में 15 वर्षो तक भाजपा की शिवराज सरकार रही लेकिन इस सरकार ने प्रदेश में उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए कोई कार्य नहीं किया बल्कि महज इनवेस्टर मीट के नाम से लाखों रूपये पानी में बहा दिए, इसके जबाब में महज 1 वर्ष का कार्यकाल पूर्ण करने वाली कांग्रेस की कमलनाथ सरकार ने अपने विकासोन्मुखी कार्यों की झलक दिखा दी हैं।

और इसमें भी मप्र कांग्रेस सरकार की अनूठी पहल जिसके चलते मप्र के शिवपुरी जिले में अनिल धीरू भाई अंबानी रिलायंस समूह द्वारा कारतूस फैक्ट्री लगाया जाना शिवपुरी के विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगी, इसके लिए मप्र कांग्रेस सरकार की जितनी प्रशंसा की जाए कम है और यह प्रयास कारगर साबित होंगें इसका हमें पूर्ण विश्वास है।

उक्त बात कही मप्र शासन के पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष विजय सिंह चौहान ने जिन्होंने प्रेस को जारी विज्ञप्ति में मप्र सरकार की इस अनूठी की सराहना की। अपने प्रेस को जारी बयान में विजय सिंह चौहान ने कहा कि अनिल धीरू भाई अंबानी रिलायंस समूह शिवपुरी में कारतूस(आयुध)बनाने का कारखाना लगाने जा रहा है और इसके लिए कलेक्टर गाईडलाईन पर 60 एकड़ जमीन दी गई है दो साल के भीतर समूह को काम शुरू करना होगा।

इसके बाद 670 एकड़ जमीन और प्रस्ताव के मुताबिक दी जाएगी इस तरह कंपनी करीब 400 करोड़ रूपए का निवेश करने जा रही है जिससे मप्र में शिवपुरी के विकास की नई इबारत लिखी जाएगी।

कमलानाथ सरकार आने के बाद एक बार फिर अंबानी समूह ने मप्र के शिवपुरी में 400 करोड़ रूपये की राशि का कारखाना लगाने का प्रस्ताव सरकार द्वारा सभी व्यवस्थाऐं पूर्ण करने को लेकर दिया गया है जबकि इसके पूर्व मप्र की 15 वर्षों तक रही भाजपा की शिवराज सरकार ने महज इन्वेस्टर मीट के नाम पर लखों रूपये पानी में बहा दिए।

लेकिन कोई भी उद्योग शिवपुरी में स्थापित नहीं हो सका और मप्र कांग्रेस सरकार का यह प्रयास शिवराज की तत्कालीन सरकार पर जोरदार तमाचा है। हम मप्र कांग्रेस सरकार के इस अभिनव प्रयास की प्रशंसा करते है और अंचलवासियों के लिए रोजगार प्रदाय करने वाले इस उद्योग स्थापना के शीघ्र प्रारंभ होने की कामना करते है।