अपने भक्तो का पेट भरने शिवपुरी की सड़को पर घूम रहे थे देवो के देव महादेव | Shivpuri News

शिवपुरी। कहते है कि दुनिया के सभी इंसानो की रोटी की व्यवस्था भगवान करते हैं, धर्म ग्रंथो में भी लिखा हैं कि भगवान पालनहार हैं वे किसी न किसी तरह किसी भी प्रकार से अपने भक्तो का भला करते हैं। ऐसा ही कुछ आज शिवपुरी की सड़को पर देखने को मिला कि देवो के देव महादेव अपने एक छोटे से भक्त के लिए सबके सामने हाथ फैला रहे थें।

आज शिवपुरी के बाजार में 2 बालक रोहित नटनागर उम्र 11 साल पुष्पेन्द्र नगटनागर उम्र 9 वर्ष साथ में घूम रहे थे। जिसमे रोहित नटनागर देव के देव महादेव का भेष धारण किया था। वह धर्मशाला रोड की दुकानो पर हाथ फैला कर भगवान के नाम पर दान दक्षिणा मांग रहे थे।

दुकानदार भी अपने हिसाब से उन्हें पैसे दे रहे थे। शिवपुरी समाचार डॉट कॉम के संवाददाता ने इन सड़को पर भ्रमण करते महोदव में स्वांग में रोहित से बतचीत की, कहा कि तुम भगवान के वेश में भीख मांग रहे हो, जबकि भगवान सबको देते हैं।

उसने बड़े ही मासूम अंदाज में कहा कि हम तो भगवान के भरोसे ही हैं। इस कारण भगवान हमारा पेट भरने के लिए ऐसा कर रहे हैं। यह भीख नही हैं हमारी कला हैं हम भगवानों के स्वरूपो पर ही आश्रित हैं। इम विभिन्न भगवानो का वेष धारण कर सबके पास जाते हैं वे भगवान के नाम पर ही हमे देते हैं।

बड़े भाई रोहित ने बताया घर में माता—पिता के अलावा वह 8 भाई-बहन हैं और उन दोनों के अलावा घर के बाकी के लोग भी सब स्वांग रचते हैं। जब उनसे पूछा गया कि वह दिन भर में कितने पैसे कमा लेते है तो रोहित ने बताया कि दिन भर में अपने पेट भरने और कुछ बचा लेने लायक ही कमा लेता हैं।